Begin typing your search above and press return to search.

सोशल मीडिया पर कोरोना की अफवाह हुई ऐसी वायरल की, विभाग को जारी करना पड़ा बयान… जीएसटी कार्यालय में अब तक 6 मिले हैं संक्रमित

सोशल मीडिया पर कोरोना की अफवाह हुई ऐसी वायरल की, विभाग को जारी करना पड़ा बयान… जीएसटी कार्यालय में अब तक 6 मिले हैं संक्रमित
X
By NPG News

रायपुर, 27 जुलाई 2020। सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी अफवाह उड़ी कि सरकार को बयान जारी करना पड़ गया। दरअसल सोशल मीडिया में ये खबर वायरल हो गयी कि कोरोना मरीज मिलने के बावजूद GST दफ्तर को खोलकर रखा गया है। जबकि 20 जुलाई को पहला मरीज मिलने के बाद से ही दफ्तर को सेनेटाइज कर बंद कर दिया गया था। यहां तक कि जिस मरीज का जिक्र किया जा रहा है, वो महिला एक सप्ताह से होम क्वारंटीन थी।

राज्य सरकार ने बताया है कि जीएसटी कार्यालय में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के तत्काल बाद ही 20 जुलाई को इसकी सूचना जिला प्रशासन को दे दी गयी थी, जिसके बाद जिला प्रशासन के सहयोग से जीएसटी. कार्यालय की बिल्डिंग को पूर्णतः सेनेटाईज कराया गया तथा कार्यालय बिल्डिंग को बंद कर दिया गया है।

जीएसटी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि कार्यालय रायपुर वृत्त-4 में प्रथम संक्रमित व्यक्ति की रिपोर्ट 20 जुलाई को शाम को प्राप्त हुई। संक्रमित व्यक्ति लगभग एक सप्ताह से होम क्वांरेटाईन में थे एवं कार्यालय नहीं आ रहे थे। संक्रमित के सम्पर्क में आए 7 व्यक्तियों की कांटेक्ट ट्रेसिंग कर समस्त व्यक्तियों का टेस्ट करवाया गया। उसके पश्चात् विभिन्न वृत्त कार्यालयों में अन्य 5 संक्रमित पाए गए जो एसिम्टमेटिक हैं, उक्त समस्त संक्रमित व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट लाॅकडाउन अवधि में आयी है।
वर्तमान में पहला केस आने के बाद से ही कार्यालय पूर्णतः बंद है एवं कोरोना के संदर्भ में जो शासन के दिशा-निर्देश है, उन दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जा रहा है।

Next Story