Begin typing your search above and press return to search.

डोनाल्ड ट्रंप के बेहद करीबी कोरोना पॉजिटिव….वाइट हाउस में दूसरा पॉजिटिव केस…

डोनाल्ड ट्रंप के बेहद करीबी कोरोना पॉजिटिव….वाइट हाउस में दूसरा पॉजिटिव केस…
X
By NPG News

नई दिल्ली 8 मई 2020 अमेरिकी सेना (US Army) का एक सदस्य जो व्हाइट हाउस में तैनात है और कथित तौर पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी सहायकों में से एक है, उसकी कोरोनोवायरस सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

वाइट हाउस के प्रेस सचिव, होगन गिडले ने बयान में कहा, “हमें हाल ही में व्हाइट हाउस की मेडिकल यूनिट ने सूचित किया था कि व्हाइट हाउस परिसर में काम करने वाले संयुक्त राज्य अमेरिका के सेना (US Army) के एक सदस्य ने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है. हालांकि राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पूरी तरह स्वस्थ है.”

सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाइट हाउस ने कहा कि संक्रमित सहायक अमेरिकी नौसेना का एक सदस्य है और कमांडर-इन-चीफ के सेवक के रूप में कार्य करता है. बुधवार को उसकी सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

व्हाइट हाउस में दूसरा केस

व्हाइट हाउस में काम करने के दौरान Covid-19 से संक्रमित पाया जाने वाला यह दूसरा व्यक्ति है. मार्च में उपराष्ट्रति माइक पेंस के ऑफिस का एक कर्मचारी संक्रमित पाया गया था. इससे पहले मार्च की शुरुआत में ट्रंप के निजी फ्लोरिडा क्लब में भी कई लोगों को कोरोना हुआ था.

व्हाइट हाउस में नए मरीज की खबर तब आई है जब स्वास्थ्य विशेषज्ञों की तत्काल चेतावनी के बावजूद अमेरिका ने शटडाउन (Government shutdowns) को फिर से खोलना शुरू कर दिया है. सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने बताया है कि Covid-19 संक्रमण और मौतें अमेरिका के अधिकांश हिस्सों में खतरनाक रूप से बढ़ रही हैं.

व्हाइट हाउस ने तापमान जांच सहित लगभग दो महीने पहले सुरक्षा प्रोटोकॉल बनाया था. पिछले महीने इसके तहत राष्ट्रपति के नजदीकी लोगों में तेजी से परीक्षण शुरू किया, जिसमें कर्मचारियों का सप्ताह में एक बार परीक्षण किया जाता था.

Next Story