Begin typing your search above and press return to search.

कोरोना पॉजिटिव विधायक पीपीई किट पहनकर पहुंचे मतदान करने, तीन सीटों के लिए वोटिंग पूरी….

कोरोना पॉजिटिव विधायक पीपीई किट पहनकर पहुंचे मतदान करने, तीन सीटों के लिए वोटिंग पूरी….
X
By NPG News

भोपाल 19 जून 2020. मध्य प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में कोरोना महामारी की वजह से अनूठा नजारा देखने को मिला है। दरअसल, कोरोना पॉजिटिव कालापीपल विधानसभा क्षेत्र के विधायक कुणाल चौधरी पीपीई किट पहनकर मतदान करने पहुंचे है। उनका वोट अलग से लिफाफे में रखा गया है। मतगणना शाम पांच बजे से शुरू होगी और 6 बजे तक परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

आज सुबह ठीक 9 बजे मतदान शुरू होते ही पहला वोट मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने डाला। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ मतदान करने पहुंचे। मतदान के दौरान कोविड-19 बीमारी के संक्रमण से निर्वाचकों एवं निर्वाचन प्रक्रिया से संबद्ध अमले के बचाव के मद्देनजर समुचित ऐहतियात एवं व्‍यवस्‍थाएं सुनिश्चित की गई थीं। मतदान में विधानसभा के 206 सदस्‍य हिस्सा लिया। इनमें भाजपा के 107, कांग्रेस के 92, बसपा के दो, सपा का एक और चार निर्दलीय सदस्य शामिल हैं।

बता दें राज्यसभा चुनाव होने से पहले कोरोना के चलते विधानसभा में विशेष इंतजाम किए गया था। शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए सेंट्रल हॉल में मतदानस्थल बनाये थे। गौरतलब है कि मतदान करने वाले 206 विधायकों में से कालापीपल विधायक कुणाल चौधरी कुछ दिनों पहले कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

Next Story