Begin typing your search above and press return to search.

कानून मंत्रालय के डिप्टी सेक्रेटरी कोरोना पॉजिटिव…आखिरी बार 23 अप्रैल को आये थे दफ्तर, भवन की चौथी मंजिल सील

कानून मंत्रालय के डिप्टी सेक्रेटरी कोरोना पॉजिटिव…आखिरी बार 23 अप्रैल को आये थे दफ्तर, भवन की चौथी मंजिल सील
X
By NPG News

नई दिल्ली 5 मई 2020। दिल्ली के लुटियंस जोन के सबसे महत्वपूर्ण बिल्डिंग में से एक शास्त्री भवन में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। कानून मंत्रालय में कार्यरत एक अधिकारी को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद शास्त्री भवन के चौथे माले को सील कर दिया है और बिल्डिंग को सेनिटाइज किया गया है। जानकारी के मुताबिक, संक्रमित अधिकारी कानून मंत्रालय में डिप्टी सेक्रटरी हैं। वह आखिरी बार 23 अप्रैल को दफ्तर आए थे, उनका कोरोना टेस्ट एक मई को पॉजिटिव आया है। उनके पिता भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

कानून मंत्रालय का दफ्तर शास्त्री भवन के चौथे माले पर है। इसलिए इस माले को फिलहाल बंद कर दिया गया है। साथ ही अधिकारी के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है। उनके संपर्क में आए लोगों को क्वारंटीन किया जा रहा है। शास्त्री भवन में कई मंत्रालयों के दफ्तर हैं। यह लुटियन जोन में स्थित दूसरी सरकारी इमारत है जिसके एक हिस्से को कोरोन संक्रमण की वजह से सील करना पड़ा है। पिछले महीने नीति आयोग की इमारत को भी सील किया गया था।

अधिकारियों ने बताया कि शास्त्री भवन में चौथी मंजिल के ‘ए’ विंग को सील कर दिया गया है और उसे संक्रमण मुक्त किया जा रहा है। कई द्वार और लिफ्ट भी बुधवार तक बंद रहेंगी। नीति आयोग से पहले राजीव गांधी भवन में कोरोना वायरस संक्रमण के 2 मामले मिलने के बाद इमारत को संक्रमण मुक्त करने के लिए सील किया गया था। इस इमारत में नागर विमानन मंत्रालय का दफ्तर है।

दिल्ली में अब तक कोरोना संक्रमण के 4898 केस आए हैं और 64 लोगों की मौत हुई है। वहीं देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 46 हजार के पार पहुंच चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में कोविड-19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 46,433 हो गई है और 1568 मौतें हुई हैं। देश में इस समय 32138 एक्टिव केस हैं यानी इन लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं 12727 मरीज अब तक रिकवर हुए हैं और ठीक होकर घर जा चुके हैं।

Next Story