Begin typing your search above and press return to search.

कोरोना अब 1.13 करोड़ के पार, अब तक पांच लाख 33 हजार से ज्यादा की मौत……रूस को पीछे छोड़ तीसरा सबसे अधिक प्रभावित देश बनने के करीब भारत

कोरोना अब 1.13 करोड़ के पार, अब तक पांच लाख 33 हजार से ज्यादा की मौत……रूस को पीछे छोड़ तीसरा सबसे अधिक प्रभावित देश बनने के करीब भारत
X
By NPG News

नयी दिल्ली 5 जुलाई 2020। दुनिया में 1.13 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, दुनिया में एक करोड़ 13 लाख 78 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं, जबकि मरने वालों की संख्या पांच लाख 33 हजार के पार पहुंच गई है.

बीते चौबीस घंटों के दौरान दुनियाभर में संक्रमण के करीब एक लाख 97 हजार नए मामले सामने आए हैं और पांच हजार लोगों की मौत हुई है. अमेरिका, ब्राजील और भारत दुनिया के वो तीन देश बन गए हैं जहां अब रोजाना संक्रमण के मामले 20 हजार से ज्यादा आ रहे हैं. अमेरिका कोरोना संक्रमण और उससे होने वाली मौतों के मामले में अभी पहले नंबर है. अमेरिका (America) में अब तक 29 लाख 35 हजार 770 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. जिनमें से एक लाख 32 हजार 318 लोगों की मौत हो चुकी है।

एक माह में दसवीं से चौथी पायदान पर

भारत 25 मई को टॉप टेन प्रभावित देशों की सूची में शामिल हुआ था। संक्रमण में तेजी के कारण महज 18 दिन बाद 12 जून को वह चौथी पायदान पहुंच गया था। नवीनतम आंकड़ों से साफ जाहिर है कि भारत रविवार सुबह 9 बजे तक रूस के भी आगे होगा।

रिकॉर्ड 22 हजार 771 मामले सामने आए

देश में चार जुलाई को एक दिन में रिकॉर्ड 22,771 मामले सामने आए। यह लगातार दूसरा दिन है, जब कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 20 हजार से ज्यादा सामने आए हैं।

Next Story