Begin typing your search above and press return to search.

कोरोना की मार: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने बैटिंग कोच समेत 40 को हटाया, ये पूर्व कप्तान हो सकते हैं नए CEO

कोरोना की मार: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने बैटिंग कोच समेत 40 को हटाया, ये पूर्व कप्तान हो सकते हैं नए CEO
X
By NPG News

नईदिल्ली 19 जून 2020. कोविड-19 महामारी के चलते वित्तीय संकट झेल रहे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बोर्ड के खर्चे में कटौती की कवायद के तहत लंबे से समय से बल्लेबाजी कोच चल रहे ग्रीम हिक को को बाहर का रास्ता दिखा दिया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जिन 40 लोगों को निकाला है उनमें हिक भी शामिल हैं। क्रिकेट.कॉम.एयू ने लैंगर के हवाले से कहा, ‘कोई भी मेरी यह आलोचना नहीं कर सकता कि मैं काम करने के लिए तैयार नहीं रहता। निश्चित तौर पर हमारे साथ कम स्टाफ है लेकिन इसके बावजूद खिलाड़ियों को अच्छा समर्थन मिलेगा।’

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने गुरुवार को कहा कि देश के सहयोगी स्टाफ की संख्या कम करने का खिलाड़ियों पर प्रतिकूल असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा- काम के प्रति उसकी निष्ठा अविश्वसनीय है, खेल के प्रति उसका ज्ञान अविश्वसनीय है, इसलिए निश्चित तौर पर यह मुश्किल फैसला था। लैंगर ने हालांकि संकेत दिए कि रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ जैसे हाई प्रोफाइल मेंटोर बड़ी सीरीज के लिए टीम से जुड़ सकते हैं।
इस बीच खबर यह भी आ रही है कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पद की दौड़ में शामिल हो गए हैं। हाल में केविन रॉबर्ट्स के इस्तीफे के बाद यह पद खाली पड़ा हुआ है। ‘द ऑस्ट्रेलियन’ की रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक प्रभावशाली व्यक्ति ने स्ट्रॉस से इस पद के लिए आवेदन करने को कहा है। स्ट्रॉस इससे पहले 2015 से 2018 तक इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के निदेशक रह चुके हैं।
रॉबर्ट्स के त्यागपत्र देने के बाद इंग्लैंड में जन्में निक हॉकले को अंतरिम सीईओ नियुक्त किया गया, लेकिन संचालन संस्था पूर्णकालिक सीईओ की तलाश में है। स्ट्रॉस ने 100 टेस्ट में 7037 रन और 127 वनडे में 4205 रन बनाए, उन्हें इंग्लैंड क्रिकेट की सेवाओं के लिए नाइट की उपाधि से सम्मानित भी किया गया है।

Next Story