Begin typing your search above and press return to search.

सुप्रीम कोर्ट पर कोरोना की मार, कई कर्मी हुए संक्रमित, अब जज भी कर रहे हैं वर्क फ्रॉम होम…

सुप्रीम कोर्ट पर कोरोना की मार, कई कर्मी हुए संक्रमित, अब जज भी कर रहे हैं वर्क फ्रॉम होम…
X
By NPG News

नईदिल्ली 12 अप्रैल 2021. देशभर में जारी कोरोना के कहर से सर्वोच्च अदालत भी अछूती नहीं बची है। खबरों के मुताबिक, देश की सुप्रीम कोर्ट में कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। हालात को देखते हुए अब सुप्रीम कोर्ट के जजों ने फैसला लिया है कि वे अपने-अपने घरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुननाई करेंगे। संक्रमित पाए गए कर्मियों में से कई लोग जजों के दफ्तर से जुड़े हैं। जानकारी के मुताबिक, सिर्फ शनिवार को ही सुप्रीम कोर्ट के 44 स्टाफ मेंबर कोरोना संक्रमित पाए गए थे। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में करीब 3400 स्टाफ मेंबर हैं।

सुप्रीम कोर्ट के कई इलाके को सैनिटाइज किया गया है। एहतियात के तौर पर कोर्ट ने ज्यादातर मामलों की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से करने का फैसला लिया है। ज्यादातर जज अपने घर से ही सुनवाई करेंगे और फैसला भी सुनायेंगे। देश में हर दिन कोरोना संक्रमण की बढ़ रहे खतरे का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 904 लोगों की मौत हो गयी है जबकि 1 लाख 69 हजार संक्रमण के नये मामले सामने आये है।

सुप्रीम कोर्ट में काम कर रहे कर्मचारियों के संक्रमित होने के बाद कोर्ट परिषर के साथ – साथ बाहर के इलाकों में भी सैनिटाइजेशन का काम किया गया है। सैनिटाइजेशन के काम की वजह से ज्यादातर मामलों की सुनवाई में एक घंटे की देरी हुई। ज्यादातर जज मामलों की सुनवाई घर से कर रहे हैं लेकिन अब भी कई मालमे ऐसे हैं जिनकी सुनवाई कोर्ट में चल रही है।

Next Story