Begin typing your search above and press return to search.

शादी में कोरोना संक्रमित युवक ने परोसा खाना………बरात में सबके साथ किया डांस, संक्रमण की चपेट में गांव के 40 लोग

शादी में कोरोना संक्रमित युवक ने परोसा खाना………बरात में सबके साथ किया डांस, संक्रमण की चपेट में गांव के 40 लोग
X
By NPG News

भोपाल 7 मई 2021। मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले के लुहरगुवां गांव शादी समारोह में लापरवाही की इंतहा हो गई। कोरोना पोजेटिव एक युवक ने शादी समारोह में इस कदर कोरोना फैलाया कि पूरे गांव के लोग खतरे में है, जिनमें से कई लोगों की हालत गंभीर भी है।. जिला प्रशासन ने यहां शादी में 10 लोगों को ही अनुमति दी है. इसके बाद भी गांव की एक शादी में कई लोग शामिल हुए.

जानकारी के अनुसार लुहरगुवां गांव में 27 अप्रैल को अरुण मिश्रा की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.लेकिन उसने ये जानकारी छुपा ली। इसके बाद भी वो 29 अप्रैल को गांव में हुई एक शादी में शामिल हुआ. इस दौरान उसने लोगों को खाना भी परोसा और दूसरे दिन 30 अप्रैल को बरात में भी शामिल हुआ. जानकारी के अनुसार बारात उत्तर प्रदेश के ललितपुर के भुचेरा गांव गई थी.

बारात लौटने के बाद लोगों की तबीयत बिगड़ी

यहां युवक ने सभी के साथ मिलकर डांस किया और वरमाला के समय दूल्हा-दुल्हन के साथ फोटो भी खिंचवाई. 1 मई को बरात वापस लौटी. इसके बाद भी पॉजिटिव युवक गांव में घूमता रहा. 1 मई के बाद गांव के कई लोगों की तबीयत लगातार बिगड़ने लगी. इसके बाद गांव के करीब 60 लोगों ने कोरोना जांच कराई, जिसमें 40 लोग पॉजिटिव पाए गए.

प्रशासन ने गांव को रेड जोन घोषित किया

गांव में वायरस फैलने की खबर मिलते ही प्रशासन अलर्ट पर आ गया. निवाड़ी कलेक्टर आशीष भार्गव ने गांव को रेड जोन घोषित कर दिया. इसके बाद एसडीएम तरुण जैन और तहसीलदार के साथ कई अधिकारी गांव में पहुंचे और गांव के सभी रास्तों को बंद करवाया. गांव में पुलिस बल को भी तैनात किया गया है. मामले में ग्रामीण प्रशासन पर भी सवाल उठता है. जब युवक ने 24 अप्रैल को सैंपल दिया था और 27 अप्रैल को रिपोर्ट आई थी. इसके बाद भी युवक का फीडबैक या उसे दवाइयां क्यों नहीं दी गई? क्लेक्टर ने मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं.

Next Story