रायपुर में कोरोना : 5 दिन में चार महिलाएं मिली कोरोनो पॉजेटिव…..आंबेडकर अस्पताल से रहा है सभी का नाता….महिला नर्स व सफाईकर्मी के अलावे अब ये दो मिली है पॉजेटिव

रायपुर 31 मई 2020। राजधानी रायपुर में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। आज भी रायपुर में कोरोना के दो नये मरीज मिले हैं। ये दोनों मरीज महिला हैं। पिछले तीन से चार दिन में राजधानी रायपुर से चार नये कोरोना के मरीज मिले हैं। चौकाने वाली बात ये है कि पिछले दिनों से 5 नये केस राजधानी में मिले हैं, उनमें से चार एक्टिव केस महिलाओं के हैं, जबकि एक 37 वर्षीय युवक की मौत हो गयी है। अजीब संयोग ये भी है कि जो चार महिलाएं कोरोना पॉजेटिव मिली है, उनका किसी ना किसी रूप में संबंध राजधानी के आंबेडकर अस्पताल से रहा है।

इससे पहले मेकाहारा की एक स्टाफ नर्स कोरोना पॉजेटिव मिली थी। वो स्टाफ नर्स ड्यूटी के दौरान ही संक्रमित हुई थी, जो रायपुर के देवेंद्र नगर की रहने वाली थी। स्टाफ नर्स के कोरोना पॉजेटिव आने के बाद कई डाक्टरों व नर्सों को क्वांरटीन करना पड़ा था। वहीं नर्स को एम्स में भर्ती कराया गया था।

शुक्रवार को उसी तरह से मेकाहारा अस्पताल की एक महिला सफाईकर्मी कोरोना पॉजेटिव पायी गयी थी। महिला सफाईकर्मी में कोरोना के लक्षण पहले से मौजूद थे, बावजूद वो काम पर आ रही थी। देर शाम रिपोर्ट पॉजेटिव आने के बाद महिला को एम्स में भर्ती कराया गया।

शनिवार को भी दो महिला की रिपोर्ट पॉजेटिव आयी है। दो महिलाओं में एक महिला चंगोराभाठा की रहने वाली है, जो सर्दी-खांसी की शिकायत के बाद आंबेडकर अस्पताल में भर्ती हुई थी, जहां डाक्टरों ने उनका सैंपल टेस्ट कराया, जिसमें वो महिला पॉजेटिव पायी गयीहै। वहीं एक अन्य महिला जांजगीर-चांपा की रहने वाली है और इलाज कराने के लिए रायपुर आयी थी। महिला अपने रिश्तेदार के घर पर वीरगांव में ठहरी हुई थी। पिछले दिनों दांत की सर्जरी को लेकर वो रायपुर के आंबेडकर अस्पताल आयी थी।

ऐसे में पिछले चार केस का कहीं ना कहीं संबंध आंबेडकर अस्पताल से रहा है इक्तेफाक से सभी की सभी पॉजेटिव महिला ही है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.