Begin typing your search above and press return to search.

कोरोना FIR ब्रेकिंग : दो और युवकों पर पुलिस ने FIR किया दर्ज… विदेश दौरे से लौटने की जानकारी छुपाने और क्वारंटीन नियमों के उल्लंघन का गंभीर आरोप…. चार अलग-अलग धाराओं में मामला हुआ दर्ज

कोरोना FIR ब्रेकिंग : दो और युवकों पर पुलिस ने FIR किया दर्ज… विदेश दौरे से लौटने की जानकारी छुपाने और क्वारंटीन नियमों के उल्लंघन का गंभीर आरोप…. चार अलग-अलग धाराओं में मामला हुआ दर्ज
X
By NPG News

कोरबा 4 अप्रैल 2020। कोरबा पुलिस ने कोरोना मामले में दो और लोगों पर FIR दर्ज किया है। इन दोनों युवकों ने ना सिर्फ विदेश से लौटने की बात जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग से छुपायी थी, बल्कि कोरोना के गाइडलाइन का भी मजाक बना दिया था। दोनों युवकों में एक इंडोनेशिया और दूसरा जार्जिया से कोरबा लौटा था। नियम के मुताबिक दोनों को ना सिर्फ विदेश दौरे लौटने की सूचना जिला प्रशासन को देनी थी, बल्कि क्वारंटीन नियमों का पालन भी करना था।

इन दोनों ने विदेश से आने की बात ना तो खुद से बतायी और ना ही इनके परिवार के लोगों ने कोई सूचना दी। इसी बीच जब पासपोर्ट कार्यालय ने कोरबा जिला प्रशासन को विदेश से आये लोगों की लिस्ट भेजी तो स्वास्थ्य विभाग ने इन्हें होम क्वारंटीन में रहने की सलाह दी, लेकिन इन दोनों ने नियमों का पूरी तरह से उल्लंघन किया।

ये दोनों सारे नियमो को ताक पर रख कर घर से बाहर घूम रहे थे। शिकायत मिलने पर कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच को तो शिकायत सही मिला। लिहाजा कोतवाली पुलिस ने विदेश दौरे से कोरबा लौटे दोनो शख्स के खिलाफ धारा 188,269,270,271 के तहत अपराज पंजीबद्ध कर लिया है। इस मामले के साथ अब तक कोरबा में 4 लोगो के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने अपराध दर्ज किया है।

आपको बता दें कि इससे पहले कोरबा में कोरोना पाजेटिव मिले युवक और उसके पिता पर भी एफआईआर दर्ज किया गया है। युवक लंदन से लौटा था और कोरबा में बिना किसी सूचना के रहने लगा था। युवक और इसके परिजनों ने होम क्वारंटीन नियमों का भी उल्लंघन किया था, जिसके बाद बाप और बेटे दोनों पर एफआईआर दर्ज किया गया है। युवक के पिता कोरबा के बड़े ट्रांसपोर्टर और कांट्रेक्टर के साथ-साथ मंत्री के भी बेहद करीबी है।

Next Story