नीति आयोग के डायरेक्टर स्तर के अफसर में कोरोना की पुष्टि, दफ्तर की बिल्डिंग दो दिन के लिए सील

नईदिल्ली 28 अप्रैल 2020. देश और राजधानी में तेजी से फैलता कोरोना वायरस संक्रमण अब केंद्र सरकार के सबसे अहम विभाग नीति आयोग के दफ्तर तक भी पहुंच गया है। ताजा मामला नीति आयोग से जुड़ा हुआ है। नीति आयोग बिल्डिंग के चौथे फ्लोर पर काम करने वाले डायरेक्टर स्तर के अफसर में कोरोना की पुष्टि हुई है।

नीति आयोग के उप सचिव (प्रशासन) ने अजीत कुमार बताया कि नीति आयोग एक अधिकारी में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद इस बिल्डिंग को सैनिटाइज कर संक्रमणमुक्त करने के लिए दो दिनों के लिए पूरी तरह से सील कर दिया गया है। इसके साथ ही सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1543 नए मामले सामने आए हैं और 62 लोगों की मौत हो गई है, जो अब तक सर्वाधिक है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 29,435 हो गई है, जिसमें 21,632 सक्रिय हैं, 6,869 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 934 लोगों की मौत हो चुकी है।


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन आज दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और संबंधित विभागों के शीर्ष अधिकारियों के साथ दिल्ली में कोरोना निगरानी की वर्तमान स्थिति की समीक्षा करने के लिए आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक करेंगे।

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या भले ही तीन हजार को पार कर गई है, लेकिन दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का दावा है कि कोरोना के डबलिंग रेट में दिल्ली की स्थिति देश से अब भी बेहतर है। जैन ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 की डबलिंग रेट 13 दिन है, जबकि देश का डबलिंग रेट 9.1 दिन है।

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,108 पर पहुंची

दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस के 190 मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3,108 हो गई। दिल्ली सरकार के अधिकारियों के मुताबिक, लगातार दूसरे दिन इस बीमारी से किसी की मौत होने की खबर प्राप्त नहीं हुई। एक अधिकारी ने बताया कि ताजा सामने आए मामलों में दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के जिलाधिकारी राहुल सिंह के निजी सचिव में संक्रमण की पुष्टि हुई जिसके बाद सिंह को क्वारंटाइन में जाना पड़ा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected By NPG.NEWS!!