कोरोना ब्रेकिंग : कोरोना का नया संदिग्ध मरीज मिला…. ट्रक ड्राइवर आंध्रप्रदेश से आ रहा था जगदलपुर… IGM टेस्ट में रिपोर्ट आयी पॉजेटिव, अब किया जा रहा है PCR

जगदलपुर 30 अप्रैल 2020। छत्तीसगढ़ में कुछ दिन की खामोशी के बाद कोरोना खतरे की घंटी बजाने लगा है। जगदलपुर में एक कोरोना का संदिग्ध मरीज मिला है। ये कोरोना संदिग्ध ट्रक ड्राइवर है, जो आंध्र प्रदेश से जगदलपुर आ रहा था। बोर्डर पर  IGM किट से की गयी जांच में रिपोर्ट पॉजेटिव आयी है, जबकि ट्रक के हेल्पर की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। हालांकि चार लोगों के टेस्ट में से सिर्फ एक ही रिपोर्ट पॉजेटिव आयी है।

हालांकि इस रिपोर्ट के बाद अब संदिग्ध की टेस्टिंग के लिए सैंपल को जगदलपुर मेडिकल कालेज भेजा गया है। PCR की रिपोर्ट 6 घंटे बाद आयेगी, जिसके बाद ही ये तय हो पायेगा कि आखिरकार ट्रक ड्राइवर पाजेटिव है या नहीं। दरअसल रैपिड किट की तरफ IGM टेस्ट किट की रिपोर्ट को पूरी तरह से सही नहीं माना जाता है। पीसीआर रिपोर्ट के आधार पर ही मरीज की पुष्टि हो पाती है।

कलेक्टर अय्याज तंबोली ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया है कि सैंपल को जगदलपुर मेडिकल कालेज में भेजा गया है, रिपोर्ट के बाद ही कोरोना की उसमें पुष्टि हो पायेगी। हालांकि प्रारंभिक रिपोर्ट पाजेटिव आने के बाद ड्राइवर और हेल्पर को एहितियातन मेडिकल कालेज में भर्ती करा दिया गया है।

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!