कोरोना बिग ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ में जल्द शुरू होगा प्लाज्मा थेरेपी से इलाज…. मुख्यमंत्री ने इन दो अफसरों को क्रियान्वयन की सौंपी जिम्मेदारी… आज ही ICMR के डायरेक्टर जनरल से भी की थी बात

रायपुर, 25 जुलाई 2020। छत्तीसगढ़ के कोरोना मरीजों के लिए एक खुशखबरी है। प्रदेश में अब जल्द ही प्लाज्मा तकनीक से मरीजों का इलाज शुरू हो जायेगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस संदर्भ में अपने दो शीर्ष अधिकारियों को इस बाबत निर्देश दिया है। दरअसल छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या में जबरदस्त बढ़ोत्तरी हुई है। प्रदेश में आंकड़ा अब 7 हजार का आंकड़ा छू रहा है, वहीं राजधानी रायपुर में भी दो हजार से ज्यादा मरीज मिल चुके हैं। लिहाजा बढ़े आंकड़े ने सरकार को चिंता में डाल दिया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना के गहराते संकट के बीच कल ही देर रात एम्स के डायरेक्टर से बात की थी। वहीं आज सुबह उन्होंने ICMR के डायरेक्टर जनरल बलराम भार्गव से भी बातचीत की। इस दौरान उन्होंने प्लाज्मा थेरेपी से इलाज सहित अन्य बिंदुओं पर चर्चा की। उन्होंने संक्रमित मरीजों के प्लाज्मा थेरेपी से उपचार के साथ ही आगे की कार्ययोजनाओं और उपचार हेतु आवश्यक व्यवस्थाओं पर विस्तार से चर्चा की। इस चर्चा के बाद ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री ने प्लाज्मा थेरेपी के संबंध में अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू और स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारिक सिंह से आवश्यक कार्यवाही करने को कहा है।

मुख्यमंत्री बघेल ने प्रो. भार्गव से छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिए अपनाए जा रहे उपायों के साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए इलाज सुविधाओं में किए जा रहे विस्तार और कोविड-19 टेस्टिंग की संख्या मे बढ़ोत्तरी के संबंध में बताया।

शुक्रवार की रात एम्स के डायरेक्टर से भी की थी बात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने  एम्स रायपुर के डायरेक्टर डाॅ. नितिन एम. नागरकर से दूरभाष पर चर्चा कर कोविड-19 के उपचार हेतु प्लाज्मा थेरेपी सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं तथा आगे की उपचार रणनीति पर विस्तृत चर्चा की है।मुख्यमंत्री बघेल ने भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों की स्थिति, उनके उपचार हेतु उपलब्ध मेडिकल स्टाॅफ, बेड सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने कोविड-19 पीड़ितों के उपचार हेतु प्लाज्मा थेरेपी सहित आगे की उपचार रणनीति पर गहन चर्चा की। डाॅ. नागरकर ने मुख्यमंत्री को इस संबंध में विस्तार से अवगत कराया।

Spread the love