comscore

कोरोना बिग ब्रेकिंग : लॉकडाउन या फिर कुछ और…..प्रधानमंत्री ने बुलायी सभी मुख्यमंत्रियों की बैठक… कोरोना के बेकाबू रफ्तार के बीच हो रही इस बैठक कई बड़े फैसले की उम्मीद

रायपुर 5 अप्रैल 2021। कोरोना से देश भर में हड़कंप मचा हुआ है। कोरोना से बिगड़े हालात के बीच अब प्रधानमंत्री फिर से देश में कोरोना के हालात पर बड़ी बैठक करने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 अप्रैल को कोरोना पर सभी मुख्यमंत्रियों की बैठक लेने जा रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर के बीच प्रधानमंत्री दूसरी बार बैठक लेने जा रहे हैं। पिछली बार 17 मार्च को प्रधानमंत्री ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी। हालांकि उस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं हुई थी।

17 मार्च के बाद स्थिति थोड़ी संभली हुई थी, लेकिन अभ हालात बद से बदतर हो गये हैं। खासकर महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, दिल्ली, पंजाब सहित कुछ राज्यों में तो स्थिति भयावह हो गयी है। लिहाजा कोरोना के इस बेकाबू रफ्तार में प्रधानमंत्री की बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। बैठक में लॉकडाउन तो नहीं लेकिन बेहद सख्त निर्देश जरूर जारी हो सकते हैं।

भारत में पहली बार एक दिन में कोविड के एक लाख से अधिक मामले सामने आए हैं. रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में देश भर में कुल 1,03,558 नए केस दर्ज किए गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, दिल्ली, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और गुजरात से सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे हैं. रविवार को देश में आए कुल नए मामलों में 80.96 फीसदी मामले सिर्फ इन्हीं 8 राज्यों से थे. वहीं देश में एक्टिव केस की संख्या 7 लाख के पार पहुंच गई है, जो कुल पॉजिटिव मामलों के 5.54 हैं. देश में कोविड संक्रमण से 478 और लोगों की मौत की रिपोर्ट दर्ज की गई है. वहीं अब तक 7.91 करोड़ वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है. इसमें दोनों डोज लगाने वालों की संख्या 1.02 करोड़ हो गई है.

Spread the love