comscore

कोरोना बिग ब्रेकिंग: अब से कुछ देर में PM मोदी देश के बड़े डॉक्टरों के साथ करेंगे बैठक, इन मुद्दों पर कर सकते हैं चर्चा

नईदिल्ली 19 अप्रैल 2021. कोरोना संकट पर चर्चा करने के लिए देश के बड़े डॉक्टरों से साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम साढ़े 4 बजे बैठक करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना की स्थिति पर देशभर के प्रमुख डॉक्टरों से बातचीत करने के दौरान अस्पतालों की हालत, ऑक्सीजन, कोविड के इलाज में इस्तेमाल होने वाली रेमडेसिविर की किल्लत और लॉकडाउन जैसे मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं। बता दें कि यह बैठक ऐसे समय में हो रही है, जब भारत में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 2.74 लाख नए मामले सामने आए हैं। वहीं देश के कई राज्यों से ऑक्सीजन तथा दवाइयों की कमी की शिकायतें लगातार सामने आ रही हैं।

हालात इतने खराब हो चुके हैं कि अस्‍पताल में मरीजों को बेड तक नहीं मिल पा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर एक करोड़ 50 लाख 61 हजार 919 हो गई है। पिछले 24 घंटे में कारोना वायरस संक्रमण के 2,73,810 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 1619 लोगों की मौत हुई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, सोमवार को देश में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 2.74 लाख नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमण के कुल मामले 1.50 करोड़ के पार पहुंच गए इसके साथ ही देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी 19.30 लाख से अधिक हो गई है। संक्रमण के मामलों में लगातार 40वें दिन वृद्धि हुई है।

 

Spread the love