कोरोना बिग ब्रेकिंग : एक और कोरोना मरीज पर FIR दर्ज …. तहसीलदार की शिकायत पर चार अलग-अलग धाराओं में मामला हुआ दर्ज… रईस कारोबारी के इस बेटे ने विदेश दौरे की बात छुपायी, पूरे शहर में इधर-उधर घूमता रहा

कोरबा 31 मार्च 2020। कोरबा के कोरोना पॉजेटिव मरीज के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया है। इससे पहले रायपुर, राजनांदगांव में भी कोरोना पॉजेटिव मरीज पर जिला प्रशासन की तरफ से अपराध दर्ज किया गया था। आरोप है कि कोरबा के बड़े कारोबारी इस बेटे ने ना सिर्फ विदेश से आने की अपनी जानकारी छुपायी, बल्कि होम आइसोलेशन के नियमों का भी पालन नहीं गिया। बेहद ही लापरवाही के कोरोना संक्रमित ये मरीज ना सिर्फ कोरबा में इधर उधर घूमता रहा, बल्कि सूचना तक स्वास्थ्य विभाग के टोल फ्री नंबर पर नहीं दिया। इस मामले में कोरबा तहसीलदार की शिकायत पर सिटी कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज कर लिया गया है।

हालांकि आरोपी अभी रायपुर के एम्स में भर्ती है, लिहाजा वैधानिक कार्रवाई नहीं की गयी है। आरोप है कि 18 मार्च को मुंबई के रास्ते कोरबा पहुंचने वाले कोरबारी के इस बेटे ने कोरबा जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग से विदेश दौरे से लौटने की बात छुपायी थी। जानकारी के मुताबिक जिस लापरवाही के साथ युवक पूरे कोरबा में घूमता रहा, उससे के बाद कई अन्य लोगों में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। हालांकि खुशकिस्मति की बात ये रही है कि कारोबारी के घर में जिन 8 लोगों का टेस्ट कराया गया था, उनकी पहली रिपोर्ट निगेटिव आयी है, लेकिन अभी भी खतरा टला नहीं है।

आरोपी युवक के खिलाफ 188, 269, 270, 271 की धारा पर मामला दर्ज किया गया है। आपको बता दें कि लंदन में पढ़ने वाला ये छात्र 18 मार्च को कोरबा लौटा था, एयरपोर्ट पर युवक ने खुद के लंदन से लौटने की जानकारी देने के बजाय मुंबई से आने की बात कही। जिसके बाद उन्हें नियम के मुताबिक आइसोलेट नहीं किया जा सका।

 

Spread the love