कोरोना बिग ब्रेकिंग : भाजपा नेता को भी हुआ कोरोना….7 कोरोना मरीजों में 3 एक ही परिवार के…. कम्युनिटी इंफेक्शन का बढ़ा खतरा ….73 साल के बुजुर्ग से लेकर 22 साल की उम्र तक के हैं मरीज

 कोरबा 9 अप्रैल 2020। कटघोरा में जिस तरह एक साथ 7 कोरोना के मरीज मिले हैं, उसने राज्य सरकार को भी सकते में ला दिया है। कोरबा का मौजूदा ग्राफ कम्युनिटी इंफेक्शन के खतरे की तरफ बढ़ता दिख रहा है। छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजेटिव कुल अब तक 18 मरीज मिले थे, जिनमें से 9 पूरी तरह से स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके हैं, जबकि 9 अभी अस्पताल में भर्ती हैं। कमाल की बात ये है कि ये सभी कोरबा के कटघोरा क्षेत्र के एक ही समुदाय के हैं। आज एक साथ 7 मरीजों का कोरोना पॉजेटिव आना, सरकार के लिए बेहद चिंता की बात है। खास बात ये है कि उन 7 मरीजों में से 3 मरीज एक ही परिवार के रहने वाले हैं।

कटघोरा क्षेत्र के बस्ती में जिस एक ही परिवार के तीन सदस्यों का कोरोना पॉजेटिव आया है, उनके घर के अन्य सदस्यों का भी सैंपल भेजा गया है। एक ही परिवार के जिन तीन सदस्यों की रिपोर्ट पॉजेटिव आयी है, उनमे एक पुरुष और दो महिला शामिल हैं।  पुरुष की उम्र 47 साल जबकि महिला में एक 35  और दूसरी22 साल की है। हालांकि इनमें आपस के रिश्ते क्या है, इसकी जानकारी सामने नहीं आयी है।

सात कोरोना पॉजेटिव मरीजों में एक की उम्र 73 साल की बतायी जा रही है। कटघोरा में वो भाजपा का बड़ा नेता रहा है, साथ ही एल्डरमैन और भाजपा का मंडल अध्यक्ष भी वो रह चुका है। जिला प्रशासन ने इलाके को पूरी तरह से लाकडाउन कर दिया है, वहीं जिन-जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजेटिव आयी है, उनके परिवार का भी टेस्ट कराया जा रहा है। जिन लोगों की सैंपलिंग भेजी गयी है, उनकी रिपोर्ट कल तक आने की उम्मीद है।

इधर कलेक्टर किरण कौशल लगातार कटघोरा क्षेत्र में कैंप की हुई है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद अब इलाके के हर व्यक्ति की जांच की जायेगी। आपको बता दें कि जिस इलाके में कोरोना पॉजेटिव मरीज मिला है, वो करीब दो से ढ़ाई हजार की आबादी वाली सघन बस्ती है, लिहाजा संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है।

 

Spread the love