कोरोना बिग ब्रेकिंग : 3 मरीज कोरोना पॉजेटिव मिले….रैपिड टेस्ट में 10 मिले थे पॉजेटिव….एम्स में हुई फाइनल जांच में उनमें से 3 की हुई पुष्टि…. अब इतने छत्तीसगढ़ में हुए मरीजों की संख्या

सूरजपुर 30 अप्रैल 2020। कोरोना से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है। सूरजपुर में 3 नये कोरोना पॉजेटिव मरीज मिले हैं। इससे पहले इन सभी की टेस्टिंग रैपिड किट से हुई थी। रैपिट किट में 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजेटिव आयी थी, जिसके बाद कंफर्मेंशन के लिए जिला प्रशासन की टीम ने जांच के लिए सभी मरीजों को एम्स लाया था, जहां इन सभी की RT-PCR टेस्ट करायी गयी, जिनमें 3 लोगों की रिपोर्ट पॉजेटिव आयी है, जबकि एक का टेस्ट दोबारा कराने का निर्णय लिया गया है।

आपको बता दें कि पॉजेटिव पाये गये लोग सूरजपुर के जजावल में क्वारंटीन में रखे गये थे। ये सभी लोग अलग-अलग प्रदेशों के हैं, जो महाराष्ट्र की सीमा पार कर राजनांदगांव के चिचौला पहुंचे थे, जहां 30 मार्च को उन्हें क्वारंटीन में रखा गया था। करीब 17 दिनों तक वहां क्वारंटीन में रहने के बाद इन सभी को 17 अप्रैल को सूरजपुर भेज दिया गया था। करीब डेढ़ सौ लोगों को जजावल के क्वारंटीन में सेंटर में रखा गया था, जहां मंगलवार को रैपिड किट से इन सभी की टेस्टिंग करायी गयी थी, जिसमें 9 मरीजों की रिपोर्ट पॉजेटिव आयी थी। बाद में सभी की फाइनल रिपोर्टिंग के लिए एम्स को भेजा गया था।

आपको बता दें कि पहले से एम्स में चार कोरोना मरीज का इलाज चल रहा था, जिनमें से 2 को आज ही डिस्चार्ज किया गया था।  लेकिन अब उनकी संख्या बढ़कर 4 हो गयी है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.