npg

कोरोना अलर्ट…स्वास्थ्य मंत्रालय की चेतावनी- महामारी की चुनौती खत्म नहीं हुई, इतने दिनों के लिए सतर्क रहने की निर्देश

नई दिल्ली, 8 अक्टूबर 2021। कोरोना के मामलों में लगातार कमी आई है, लेकिन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बात के लिए सतर्क किया है कि महामारी की चुनौती अभी खत्म नहीं हुई है। इस बात से तसल्ली हो सकती है कि कोरोना की वीकली पॉजिटिविटी डर 5.86% से घटकर 1.68 पर आ गई है। […]

Spread the love

कोरोना अलर्ट…स्वास्थ्य मंत्रालय की चेतावनी- महामारी की चुनौती खत्म नहीं हुई, इतने दिनों के लिए सतर्क रहने की निर्देश
X

नई दिल्ली, 8 अक्टूबर 2021। कोरोना के मामलों में लगातार कमी आई है, लेकिन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बात के लिए सतर्क किया है कि महामारी की चुनौती अभी खत्म नहीं हुई है। इस बात से तसल्ली हो सकती है कि कोरोना की वीकली पॉजिटिविटी डर 5.86% से घटकर 1.68 पर आ गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने आगाह किया है कि त्योहार के तीन महीने यानी अक्टूबर से दिसंबर तक सावधानी बड़ी जरूरी है, क्योंकि इस दौरान त्योहार और शादियां हैं। इस दौरान संक्रमण बढ़ सकता है।
अग्रवाल के मुताबिक 5 राज्य ऐसे हैं, जहां अभी भी 10 हजार से ज्यादा सक्रिय मामले बने हुए हैं। केरल में 1.22 लाख के करीब एक्टिव केस हैं। महाराष्ट्र में 36 हजार के करीब सक्रिय मामले हैं। तमिलनाडु, मिजोरम और कर्नाटक में भी इलाज करा रहे मरीजों की संख्या अधिक है। हालांकि छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले अभी नियंत्रण में हैं। गुरुवार को प्रदेश में 24 मामले आए, जिनमें रायपुर के चार मामले शामिल हैं। कुल एक्टिव केस की संख्या 215 है। छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए चिंता की बात यह है कि पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में अभी भी एक्टिव केस की संख्या काफी अधिक है।

Next Story