रेपिड टेस्ट से 9 नए संदिग्ध मिले.. अंतिम रिपोर्ट के लिए संदिग्ध एम्स रवाना.. जजावल कैंप में मौजुद सारे अधिकारी.. जाँच जारी

सूरजपुर 28 अप्रैल 2020। छत्तीसगढ़ में कोरोना से जुड़ी अब तक की सबसे बड़ी खबर आ रही है। छत्तीसगढ़ में एक ही दिन में 10 नये कोरोना पोजेटिव मरीज मिले है। सभी संक्रमित मरीज सूरजपुर के हैं। ये सभी मरीज आइसोलेट करके क्वारन्टीन सेंटर में रखे गये थे। ये सभी टेस्ट रेपिड टेस्ट किट से किये गए थे। लिहाजा अब इनकी एक और जांच की जाएगी।

कलेक्टर दीपक सोनी ने NPG से कहा

“हमने रैपिड किट से परीक्षण कराया है.. हमें प्रवासी श्रमिक के साथ रह रहे 8 संदिग्ध मिले हैं.. एक पुलिसकर्मी भी संदिग्ध है.. यह पुलिसकर्मी वहाँ ड्यूटी पर था.. अंतिम रिपोर्ट के लिए सभी को एम्स भेजा जा रहा है”
कलेक्टर दीपक सोनी समेत ज़िले के सारे आला अधिकारी जजावल कैंप में हैं। अब तक 156 टेस्ट किए जा चुके हैं और क़रीब 170 किए जा रहे हैं।

डिप्टी डायरेक्टर हेल्थ डॉ. अखिलेश त्रिपाठी ने मीडिया से कहा कि अभी ये रिपोर्ट रैपिड टेस्ट किट से आया है। इसे हम फिफ्टी-फिफ्टी मान रहे हैं। सभी को रायपुर एम्स लाया जा रहा है। यहां फिर से RT-PCR टेस्ट कराई जाएगी। जिसकी रिपोर्ट मिलने के बाद ही हम इसे फाइनल मानेंगे।

सबसे अहम बात ये है कि 10 संक्रमित मरीजों में एक कांसटेबल भी शामिल है। छत्तीसगढ़ मेँ ये पहला मामला है जब कोई पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आया है। वो आसोलेशन सेंटर में ड्यूटी में तैनात था।

इस से पहले आज शाम सूरजपुर में झारखंड के गढ़वा का एक युवक कोरोना पोजेटिव मिला था। महाराष्ट्र में काम करने वाला वो युवक राजनांदगांव में पकड़ाया था, जिसके बाद उसे आइसलेशन सेंटर में रखा गया था। 17 अप्रैल को उसे सूरजपुर के जजावल सेंटर में रखा गया था। आज रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में उसकी रिपोर्ट पोजेटिव आया था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.