Begin typing your search above and press return to search.

कांग्रेस विधायकों ने बृजमोहन एवं चंद्राकर के खिलाफ विशेषाधिकार हनन के तहत अध्यक्ष से की कार्रवाई की मांग, विपक्ष के रवैये से सत्ता पक्ष खफा

कांग्रेस विधायकों ने बृजमोहन एवं चंद्राकर के खिलाफ विशेषाधिकार हनन के तहत अध्यक्ष से की कार्रवाई की मांग, विपक्ष के रवैये से सत्ता पक्ष खफा
X
By NPG News

रायपुर, 16 मार्च 2020।विधानसभा में शून्यकाल के शुरु होते ही कार्यमंत्रणा समिति के निर्णय से सहमत होकर विधानसभा को 25 मार्च तक स्थगित किए जाने की व्यवस्था पर आक्रोशित विपक्ष के गर्भ गृह में पहुँच कर कार्यसूची को फाड़कर हवा में उड़ाने के मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा ने बीस कांग्रेसी विधायकों के साथ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव अध्यक्ष चरणदास महंत को दिया है। अध्यक्ष चरणदास महंत इस पर निर्णय करेंगे।
विधानसभा में जबकि आसंदी से विधानसभा की कार्यवाही को स्थगित करने की व्यवस्था दी जा रही थी, तभी वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल खड़े हो गए और विपक्ष की बात सूनने का आग्रह किया, लेकिन अध्यक्ष चरणदास महंत ने कार्यमंत्रणा समिति के प्रस्ताव को पढ़ने लगे। इस पर तेज शोरगुल हुआ, शोरगुल के बीच ही नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, तेज तर्रार विधायक अजय चंद्राकर समेत समूचा विपक्ष गर्भगृह में आ गया और कार्यसूची को फाड़ कर हवा में फेंक दिया। इन सबके बीच विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने विधानसभा को स्थगित करने की व्यवस्था दी और चले गए। लेकिन समूचा विपक्ष गर्भगृह में विरोध स्वरुप बैठा रहा।
इस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा ने बीस सहयोगी कांग्रेस विधायकों के साथ अध्यक्ष चरणदास महंत को विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव दिया है। यह विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल और अजय चंद्राकर के ख़िलाफ़ दिया गया है।

Next Story