fbpx

कोरोना से स्वस्थ्य होकर लौटे कांग्रेस नेता नितिन भंसाली प्लाज्मा डोनेट करेंगे, इलाज के दौरान एम्स के अनुभव किए साझा

रायपुर, 28 जुलाई 2020। कांग्रेस नेता तथा पब्लिक इश्यू सोशल फाउंडेशन के चेयरमैन नितिन भंसाली ने कोरोना से जंग जीतने के बाद सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों के इलाज हेतु बहुत जल्द प्लाज्मा थेरेपी शुरू होने वाली है. मैंने यह तय किया है कि थेरेपी शुरू होते ही मैं कोरोना से पीड़ित किसी जरूरतमंद मरीज के प्राणों की रक्षा हेतु अपना प्लाज्मा डोनेट करूँगा. मैंने अपने जीवन में 65 बार रक्तदान किया है। अब ईश्वर ने मुझे किसी के प्राणों की रक्षा हेतु प्लाज्मा डोनेट किये जाने का अवसर दिया है जो मैं अवश्य करूँगा.

उन्होंने कहा कि एम्स रायपुर की पूरी हेल्थ टीम की सकारात्मक मेहनत तथा केयर की वजह से 10 दिन की लंबी लड़ाई के बाद मैं कोरोना को हराकर वापस आ चुका हूं. एम्स रायपुर के डायरेक्टर डॉ.नितिन नागरकर व उनकी टीम, एम्स के सारे भगवान रूपी डॉक्टर्स और हेल्थ वर्कर्स का भी मैं आजीवन आभारी रहूंगा, जिन्होंने मुझे अस्पताल में एक अच्छा माहौल देते हुए जल्द स्वस्थ कर वापस भेजा.
नितिन भंसाली ने कहा कि मेरी नेगेटिव रिपोर्ट का पहला श्रेय मैं एम्स में ड्यूटी में मौजूद सिस्टर एमी को देता हूँ जिनको मैंने खुद की जांच के दौरान कहा कि मेरे सब पैरामीटर्स नॉर्मल नज़र आ रहे हैं, सिस्टर मुझे डिस्चार्ज कब करेंगे, तो उन्होंने हँसते हुए जवाब दिया कि आप मुझे भले इंसान लगते हैं, मैं कल सुबह आपके लिए स्पेशल प्रेयर करूंगी. ये प्रेयर वाली बात को मेडिकल साइंस नहीं मानता लेकिन मैं मानती हूं और उन्होंने प्रेयर की और भगवान ने सिस्टर एमी की दुआ सुन ली और आज मुझे स्वस्थ रूप से एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया. अब इस बार मेरे हांथ में रक्षाबंधन की एक राखी सिस्टर एमी की बढ़ी.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.