Begin typing your search above and press return to search.

कांग्रेस सरकार गिरी : विधानसभा में बहुमत साबित नहीं कर पायी कांग्रेस सरकार…..शक्ति परीक्षण से पहले कांग्रेस विधायक सदन से कर दिया वाकआउट

कांग्रेस सरकार गिरी : विधानसभा में बहुमत साबित नहीं कर पायी कांग्रेस सरकार…..शक्ति परीक्षण से पहले कांग्रेस विधायक सदन से कर दिया वाकआउट
X
By NPG News

पुडुचेरी 22 फरवरी 2021।पुडुचेरी विधानसभा में कांग्रेस अपना बहुमत साबित नहीं कर पाई है. सोमवार को स्पीकर ने ऐलान किया कि सरकार के पास बहुमत नहीं है. इसके बाद मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी की विदाई तय हो गई है. गौरतलब है कि विधानसभा में कांग्रेस के पास उसके 9 विधायकों के अलावा 2 डीएमके और एक निर्दलीय विधायक का समर्थन है.

यानी कांग्रेस के पास 11 विधायकों (स्पीकर को लेकर 12) का समर्थन है, जबकि विधानसभा की वर्तमान स्थिति के मुताबिक उसे बहुमत के लिए 14 विधायकों का समर्थन चाहिए. हालांकि, फ्लोर टेस्ट से पहले मुख्यमंत्री नारायणसामी दावा करते रहे कि उनके पास निर्वाचित विधायकों में से बहुमत है.

विधानसभा में पुदुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने कहा- पूर्व उपराज्यपाल किरण बेदी और केन्द्र सरकार ने विपक्षियों के साथ मिलकर सरकार गिराने की कोशिश की. हमारे विधायकों की एकजुटता की वजह से हम पिछले 5 साल से सरकार चला रहे हैं. केन्द्र ने हमारी तरफ से अनुरोध के बावजूद फंड ना देकर पुदुचेरी की जनता को धोखा दिया है.पुदुचेरी में शक्ति परीक्षण से पहले विधानसभा से कांग्रेस के विधायकों ने वॉक आउट किया. स्पीकर ने कहा कि मुख्यमंत्री सदन के फ्लोर पर बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे. कांग्रेस सरकार पुडुचेरी फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित नहीं कर पाए.

Next Story