कर्मचारियों की चुनाव ड्यूटी के दौरान मौत पर 30 लाख का मुआवजा…..कोरोना से मौत होने पर आश्रितों को दी जायेगी अनुग्रह राशि…

रायपुर 13 अक्टूबर 2020। उपचुनाव के लिए छत्तीसगढ़ की मरवाही सीट पर 3 नवंबर को वोट डाले जायेंगे। चुनाव के मद्देनजर प्रशासनिक तैयारी शुरू है। कर्मचारियों को इलेक्शन ट्रेनिंग दी जा रही है साथ ही कोरोना के मद्देनजर सतर्कता के उपाय भी बताये जा रहे हैं। कोरोना संकट के बीच हो रहे इस चुनाव के लिए इलेक्शन कमीशन ने खास तैयारी की है। वहीं कर्मचारियों के इलेक्शन ड्यूटी के दौरान मृत्यु पर भी खास मुआवजा का प्रावधान है। 

छत्तीसगढ़ मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के मुताबिक संसदीय निर्वाचन, विधानसभा निर्वाचन व समय समय पर होने वाले उपनिर्वाचन में नियोजित अधिकारियों व कर्मचारियो की कोविड-19 के कारण मृत्यु होने की स्थिति में 30 लाख रुपए दिया जायेगा।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने जानकारी दी है कि संसदीय निर्वाचन, विधानसभा निर्वाचन तथा समय समय पर होने वाले उपनिर्वाचनों में नियोजित अधिकारी व कर्मचारी की निर्वाचन कर्तव्य के दौरान कोविड-19 से मृत्यु होने पर उनके आश्रितों को छत्तीसगढ़ राज्य अनुग्रह प्रतिकर भुगतान राशि 30 लाख रुपये की राशि दी जाएगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.