कर्नल नर्स के साथ बना रहा था संबंध…जवानों ने बना लिया उसका वीडियो….. सेना के अफसर के खिलाफ कार्रवाई शुरू….. कोर्ट आफ इन्क्वायरी शुरू, हो सकती है बर्खास्तगी

नयी दिल्ली 13 फरवरी 2020। भारतीय सेना ने कर्नल रैंक के एक अधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की है. सेना ने ये कदम एक वीडियो सामने आने के बाद उठाया है. वीडियो में इस अधिकारी को अपने दफ्तर में महिला सहयोगी के साथ आपत्तिजनक मुद्रा में देखा गया था. सेना के सूत्रों ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद अधिकारी के खिलाफ उच्च स्तरीय ‘कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी’ शुरू की गई है.

सेना के सूत्रों ने बताया, पंजाब में जहां कर्नल को एक्स सर्विसमैन कंट्रीब्यूटरी हेल्थ स्कीम पॉलीक्लिनिक में पकड़ा गया था वहां भी जांच शुरू हो गई है.सूत्रों ने कहा कि सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने सभी कमांड को सख्त निर्देश दिए हैं कि सेना में ऐसे मामलों को बिल्कुल भी सहन नहीं किया जाएगा. इसके साथ ही यह भी स्पष्ट किया है कि इन मामलों में सख्ती से कार्रवाई की जाएगी.

अपने ऑफिस में नर्स के साथ संबंध बनाने की वीडियो जवानों की ओर से पोस्ट किए जाने के बाद कर्नल को पकड़ा गया है.  जवानों ने दिल्ली में रक्षा मंत्रालय में इस मामले की शिकायत सबूत के तौर पर वीडियो को पेश करके की है. वहीं एक अन्य मामले में सेना ने जम्मू-कश्मीर में एक पुरुष और महिला अधिकारी को अवैध संबंध रखने के मामले में बर्खास्त करने की सिफारिश की है.

Spread the love