Begin typing your search above and press return to search.

कलेक्टर ट्रांसफर : CM की डांट के बाद तीन महीने की छुट्टी मांगने वाले कलेक्टर का तबादला, विभागीय जांच के भी निर्देश…….बैडमिंटन में गोल्ड जीत चुके ये IAS होंगे नए कलेक्टर

कलेक्टर ट्रांसफर : CM की डांट के बाद तीन महीने की छुट्टी मांगने वाले कलेक्टर का तबादला, विभागीय जांच के भी निर्देश…….बैडमिंटन में गोल्ड जीत चुके ये IAS होंगे नए कलेक्टर
X
By NPG News

नोएडा 30 मार्च 2020। मुख्यमंत्री से मिली डांट के बाद कलेक्टरी छोड़ने की पेशकश करने वाले IAS की छुट्टी हो गयी है। राज्य सरकार ने नोएडा कलेक्टर बीएन सिंह को तत्काल प्रभाव से मंत्रालय अटैच कर दिया है, साथ ही उनके खिलाफ विभागीय जांच का निर्देश भी दिया गया है। बीएनसिंह को राजस्व विभाग में भेज दिया गया है। वहीं सुहास ललीनाकेरे यतिराज को नोएडा का नया कलेक्टर बनाया गया है।

इससे पहले आज दोपहर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिली फटकार के बाद बीएन सिंह ने 3 महीने की छुट्टी मांगी थी। उन्होंने कहा था कि वो नोएडा में काम नहीं करना चाहते हैं। बीएन सिंह ने गुरुवार को नोएडा में मुख्यमंत्री के साथ बैठक में ये दो टूक जवाब दिया। बीएन सिंह ने कहा कि वो पिछले 3 साल से नोएडा में तैनात हैं और 18-18 घंटे काम कर रहे हैं।

बता दें प्रदेश के मुख्य सचिव ने बयान जारी कर कहा है कि बीएन सिंह के खिलाफ इसलिए कार्यवाही की गई है क्योंकि वह कोरोना को नियंत्रण करने में विफल रहे है। उनके खिलाफ विभागीय जांच की जाएगी। बता दें डीएम ने इससे पहले छुट्टी के लिए अप्लाई किया था। जिसकी चिट्ठी वायरल हो गई।

कौन हैं सुहास यतिराज

यतिराज 2007 बैच के आईएस अधिकारी है और एक भारतीय पेशेवर पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी हैं, जो वर्तमान में पुरुष एकल में विश्व नंबर 2 की रैंकिग रखते हैं। इससे पहले वह प्रयागराज के जिला मजिस्ट्रेट के रूप में कार्यरत थे। फरवरी में आयोजित उन्होंने साओ पाउलो ब्राजील में आयोजित ब्राजील ओपन पैरा बैडमिंटन चैम्पियनशिप के फाइनल में विश्व के नम्बर एक शटलर फ्रांस के लुकास मजूर को 9-21, 21-16, 21-19 से मात देते हुए एकल खिताब पर कब्जा जताया। इस जीत के साथ सुहास एलवाई के टोक्यो पैरा ओलम्पिक गेम्स में हिस्सा लेने की संभावनाएं बलवती हो गई है।

Next Story