comscore

कलेक्टर सुहास एलवाई ने रचा इतिहास, तोक्यो पैरालिंपिक में करेंगे देश का प्रतिनिधित्व….2007 बैच के है IAS….

नोएडा 18 जुलाई 2021।

गौतमबुद्धनगर के डीएम सुहास एलवाई तोक्यो में होने वाले पैरालिंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे। उन्हें और मनोज सरकार को बाइपार्टाइट कोटा के तहत अगस्त में जापान के तोक्यो में होने वाले पैरालिंपिक में एंट्री मिली है। पैरा बैडमिंटन टीम में इन दोनों के अलावा 5 और सदस्य हैं।

वह देश के पहले ऐसे अधिकारी हैं, जिन्हें पैरालिंपिक में हिस्सा लेने का मौका मिला है। सुहास इससे पहले युगांडा पैरा बैडमिंटन इंटरनैशनल टूर्नामेंट में कांस्य पदक और तुर्की इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट में पुरुष सिंगल्स का खिताब जीत चुके हैं।

वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे नंबर के शटलर सहुास कई अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक भी जीत चुके हैं। वह जकार्ता पैरा एशियन गेम्स-2018 में कांस्य पदक विजेता पुरुष टीम में शामिल थे। 2017 में टोक्यो में हुए जापान ओपन पैरा बैडमिंटन टूर्नामेंट में उपविजेता रहे थे, जबकि युगल एसएल-4 वर्ग में कांस्य पदक जीता था।

गौतमबुद्धनगर जिले के जिलाधिकारी पैरा शटलर सुहास एल. यतिराज को पुरुष एकल एसएल4 में कोटा दिया गया है, जबकि मनोज सरकार ने पुरुष एकल एसएल3 में जगह बनाई है। वह विश्व नंबर-1 प्रमोद भगत के नेतृत्व वाली टीम में शामिल होंगे। दो पैरा शटलरों के जुड़ने से दो पुरुष एकल श्रेणियों में भारत की पदक संभावना को भी बढ़ावा मिला है। भारत के पास पहले से ही पुरुष एकल एसएल3 में भगत और पुरुष एकल एसएल4 इवेंट में तरुण ढिल्लों हैं।

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!