Begin typing your search above and press return to search.

कलेक्टर, एसपी एक्शन में: मुख्यमंत्री के निर्देश पर देर रात कलेक्टर, एसपी ने किया छात्रावासों का औचक निरीक्षण, स्टाफ को चेताया कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

कलेक्टर, एसपी एक्शन में: मुख्यमंत्री के निर्देश पर देर रात कलेक्टर, एसपी ने किया छात्रावासों का औचक निरीक्षण, स्टाफ को चेताया कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी
X
By NPG News

कोरबा, 28 सितंबर 2021। जशपुर के दिव्यांग बालिका छात्रावास में रेप और छेड़खानी की घटना के बाद जिला प्रशासन एक्शन में है। कल देर रात कलेक्टर रानू साहू और एसपी भोजराम साहू ने छात्रावासों का जायजा लेकर वहां की व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने की हिदायत दी।
ज्ञातव्य है, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जशपुर की घटना के बाद सूबे के कलेक्टर, एसपी को व्हाट्सएप् संदेश भेजकर कहा था कि जिले में स्थित छात्रावासों का वे नियमित निरीक्षण करें। और कहीं कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो निलंबन और एफआईआर की कार्रवाई की जाए।
इसके बाद कलेक्टर रानू साहू और एसपी भोजराम पटेल ने देर रात छात्रावासों का औचक निरीक्षण किया। पहले वे भैसमा के बालिका आश्रम सहित कोरबा के बालिका गृह पहुंच आश्रम की व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया। फिर प्रशासन और पुलिस के दोनों शीर्ष अधिकारी रात 11 बजे कोरबा के बालिका गृह में पहुंचे। कलेक्टर, एसपी ने छात्रावासों की सुरक्षा व्यवस्थाओं को भी देखा और वहां के स्टाफ से बात की। कलेक्टर ने हॉस्टल की लड़कियों से बात कर उनसे पूछा कि कोई समस्या तो नहीं है। छात्रावास अधीक्षिका को उन्होंने कहा कि कैंपस की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखना है। ताकि, लड़कियां अच्छे परिवेश में रह सके।
साहू ने सभी छात्राओं को मन लगाकर पढ़ने और आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया।कलेक्टर ने छात्राओं से भोजन, साफ़-सफ़ाई, पानी की व्यवस्था के साथ सोने के लिए बिस्तर, पढ़ने के लिए किताबों आदि के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने रात में संस्था में अधीक्षिका के परिसर में रहने और ज़रूरत पढ़ने पर सहायता करने के बारे में भी पूछा।

Next Story