comscore

कलेक्टर ने कहा आरओबी निर्माण कार्य की प्रगति रोजाना दिखनी चाहिए, हर सप्ताह देखने आऊंगा… कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला ने किया निरीक्षण…

जांजगीर-चांपा 3 जुलाई 2021। कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला ने आज खोखसा और चांपा के दोनों निर्माणाधीन रेलवे ओवरब्रिज का अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। उन्होंने वहां उपस्थित कान्ट्रैक्टर और अधिकारियों से कहा कि किसी भी स्थिति में कार्य नहीं रुकनी चाहिए। आवश्यकता अनुसार दिन-रात 24 घंटे कार्यजारी रखें। उन्होंने कहा कि कार्य की प्रगति प्रतिदिन दिखनी चाहिए। इसके लिए रेलवे के अधिकरी, सेतु संभाग, राष्ट्रीय राजमार्ग और राजस्व विभाग के अधिकारी आपस में समन्वय कर प्रतिदिन कार्य की समीक्षा करें। सभी अधिकारी टीम भावना से कार्य कर निर्माण को पूरा करेंगे।
कलेक्टर ने कहा कि वे स्वयं प्रति सप्ताह कार्य का निरीक्षण करने ब्रिज निर्माण स्थल पर आएंगे। कार्य की प्रगति में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। किसी भी प्रकार की शिकायत आने पर संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से पत्राचार किया जाएगा। अति आवश्यक होने पर विधि संगत कार्यवाही भी संबंधितों के खिलाफ की जाएगी।
ज्ञात है की लगभग दस सालों से अधिक समय से जांजगीर में खोखसा रेलवे फाटक में ओवरब्रिज बनाने का काम किया जा रहा है,जो अब तक अधूरा है।अब भी रेलवे के हिस्से में पूरा काम बचा है तो वहीं पीडब्ल्यूडी और अन्य विभागों के भी कार्य लंबित है। इस ओवरब्रिज के आधे-अधूरे निर्माण की वजह से राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जिले की प्रमुख समस्या के तौर बन चुकें खोखसा और चांपा आर ओ बी का चालू होना लोगों लिए ख्वाब जैसा बन चुका है,नवपदस्थ कलेक्टर के फरमान से लोगों में आस जगी है।

इसके अलावा कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान ब्रिज निर्माण स्थल के आसपास की सड़कों की मरम्मत करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आवागमन में आम जनता को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ब्रिज के आसपास के अस्थाई सड़क को सुव्यवस्थित हो, यह सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान खोखसा फाटक के पास की सड़क और चांपा रेलवे स्टेशन के सामने की सड़क की तत्काल मरम्मत करने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग और नगर पालिका अधिकारी को निर्देशित किया।

Spread the love