fbpx

कलेक्टर कांफ्रेंसः चीफ सिकरेट्री आरपी मंडल कल गोबर खरीदी पर कलेक्टरों की वीडियोकांफ्रेंसिंग लेंगे, ये अधिकारी रहेंगे वीडियोकांफ्रेंसिंग में मौजूद

NPG.NEWS
रायपुर, 29 जुलाई 2020। चीफ सिकरेट्री आरपी मंडल कल 30 जुलाई को सुबह 11 बजे कलेक्टरों से वीडियोकांफ्रेंसिंग के जरिये संवाद करेंगे। चर्चा का विषय होगा गोधन न्याय योजना। मंडल अधिकारियों को गोेबर खरीदी के साथ ही हितग्राहियों के खाते मेें समय पर राशि ट्रांसफर करने का सिस्टम सुनिश्चित करने पर आवश्यक निर्देश देंगे।
वीडियोकांफ्रेंसिंग में कमिश्नर, डीएफओ, जिला पंचायत के सीईओ, नगर निगम के कमिश्नर, कोआपरेटिव बैंग के सीईओ और डिप्टी रजिस्ट्रार कोआपरेशन मौजूद रहेंगे।

ACS अमिताभ जैन की अध्यक्षता में गोबर के भुगतान और मानिटरिंग के लिए सचिवों की चार सदस्यीय कमेटी गठित, चारों रोज कलेक्टरों से बात कर रिपोर्ट लेंगे

ज्ञातव्य है, गोधन न्याय योजना मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की महत्वकांक्षी योजना है। गांवों की अर्थव्यवस्था बदलने वाली इस योजना को लेकर सरकार बेदह संजीदा है, वह इसे टाॅप प्रायरिटी दे रही है। गोबर खरीदी और टाईम पर हितग्राहियों के खाते में पैसे का भुगतान करने के लिए पहले ही एडिशनल चीफ सिकरेट्री फायनेंस अमिताभ जैन की अध्यक्षता में कमेटी बनाई जा चुकी है। इस कमेटी में पंचायत सिकरेट्री गौरव द्विवेदी, कृषि सचिव एम गीता और सहकारिता सचिव प्रसन्ना आर मेम्बर बनाए गए हैं। ऐसे शीर्ष अधिकारियों को कमेटी का मेम्बर बनाए जाने से समझा जा सकता है कि इस योजना को सरकार कितना गंभीरता से ले रही है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.