Begin typing your search above and press return to search.

कलेक्टर मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता, बच्चों को नहीं देंगे दाखिला… प्रधान पाठक पर लगा दुर्व्यवहार का आरोप…कार्रवाई नहीं हुई तो शिक्षक और शिक्षिका डीईओ का करेंगे घेराव

कलेक्टर मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता, बच्चों को नहीं देंगे दाखिला… प्रधान पाठक पर लगा दुर्व्यवहार का आरोप…कार्रवाई नहीं हुई तो शिक्षक और शिक्षिका डीईओ का करेंगे घेराव
X
By NPG News

रायपुर 28 जुलाई 2021. शासकीय प्राथमिक शाला,कोनी विकासखंड बिल्हा,बिलासपुर के प्रधान पाठक उत्तम सोनी के संबंध में शाला के समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं द्वारा शिकायत पत्र जनवरी 2020 को बी ई ओ आफिस एवम डी ई ओ आफिस में दिया गया था। जिसके सम्बंध में जिला शिक्षा अधिकारी के आदेशानुसार दिनांक 27/01/2020 को ए बी ओ मुकेश मिश्रा जी द्वारा शिक्षकों का बयान लेकर जांच रिपोर्ट आपके कार्यलय में प्रस्तुत किया जा चुका है,,किंतु इसके संबंध में अब तक कोई कार्यवाही नही की गई।

इसके पश्चात भी दिंनांक 20/7/21 को शाला में कु लीलावती साहू के कार्यभार ग्रहण संबंधी जांच में आये हुवे ए बी ओ मुकेश मिश्रा सर के साथ प्रधान पाठक द्वारा अभद्र व्यवहार,मारपीट,गाली गलौच एवम मारपीट की कोशिश की गई,,जिसका पंचनामा किया गया और शिक्षकों द्वारा उनकी शिकायत लिखित रूप से किया गया जिसका प्रतिवेदन आपके कार्यालय में प्रस्तुत किया जा चुका है।

प्रधान पाठक उत्तम सोनी के सम्बंध में शिकायत निम्नानुसार है-

1 छात्र/छात्राओं के दाखिल में रोक लगाई गई।

2 मध्यान्ह भोजन राशन का हेरफेर।

3 वित्तिय अनियमितता- शाला अनुदान से निकाली गई राशि का हेरफेर किया गया।जिसके भौतिक सत्यापन एवम स्पस्ट जांच का अनुरोध किया जाता है।

4 महिला शिक्षकों के साथ अभद्र व्यवहार,अश्लील टिप्पणी,बदसलूकी,अपशब्दों(उचक्की) शब्दो का प्रयोग किया जाता है।

5 शासन एवम उच्च अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना की जाती है।

6 अनावश्यक नियम बनाकर उसके पालन हेतु दबाव बनाया जाता है।

7 महिला शिक्षकों को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता है।

8 शाला के सामग्रियों की तालाबंदी एव चोरी की जाती है।

चूंकि बार बार शिकायत और जांच के बावजूद भी कार्यवाही नही होने के कारण उनका दुस्साहस बढ़ गया है और उनके द्वारा कहा जाता है कि कलेक्टर,कमिश्नर,और दूसरे अन्य अधिकारी मेरा कुछ नही बिगाड़ सकते।

स्टाफ की शिक्षिकाओं ने जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र देकर कार्यवाही की मांग की है, उक्त शिकायत पर तत्काल कार्यवाही नही हुई तो वे महिला आयोग में जाएंगी। उक्त विषय को छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के संज्ञान में लाया गया है, अतः एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा,प्रांतीय सचिव मनोज सनाड्य,प्रदेश मंत्री कौस्तुभ पांडेय,बिलासपुर जिला अध्यक्ष संतोष सिंह,जिला सचिव जय कौशिक,जिला संयोजक करीम खान,नर्मदा गढेवाल,जिला कोषाध्यक्ष आशीष गुप्ता,आदित्य पांडेय,मोनीष कौशिक,निर्मल कौशिक,रामेश्वर गुप्ता,राजेश पांडेय,प्रमोद शर्मा,नवीन चौधरी, देवव्रत मिश्रा,बांके बिहारी दुबे,दीपक चौधरी,धीरेंद्र पांडेय,धीरेंद्र पाठक,सूरज सिंह,मनोज यादव ने कहा है कि पूरे स्टाफ के शिकायत के बाद भी उक्त शिक्षक को संरक्षण दिया गया है, जिलाधीश और शिक्षा विभाग का माख़ौल उड़ाने वाले एवं महिला शिक्षको को अपमानित करने वाले शिक्षक पर तत्काल कार्यवाही नही किये जाने पर एसोसिएशन जिला शिक्षा अधिकारी का घेराव करेगा।

Next Story