npg

कोच रवि शास्त्री ने कहा- टी-20 वर्ल्ड कप जीतना बेहद सुखद होगा

नईदिल्ली 18 सितम्बर 2021. टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में अगले महीने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के समापन के बाद रवि शास्त्री का कार्यकाल पूरा हो जायेगा. इसके बाद वे आगे इस पद पर नहीं बने रहना चाहते हैं. हालांकि रवि शास्त्री ने यह बात स्वीकार की है कि उन्हें थोड़ा दुख जरूर होगा, […]

Spread the love

कोच रवि शास्त्री ने कहा- टी-20 वर्ल्ड कप जीतना बेहद सुखद होगा
X

नईदिल्ली 18 सितम्बर 2021. टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में अगले महीने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के समापन के बाद रवि शास्त्री का कार्यकाल पूरा हो जायेगा. इसके बाद वे आगे इस पद पर नहीं बने रहना चाहते हैं. हालांकि रवि शास्त्री ने यह बात स्वीकार की है कि उन्हें थोड़ा दुख जरूर होगा, लेकिन इसमें भी कोई संदेह नहीं कि वे समय पर बाहर जा रहे हैं.

मुख्य कोच के रूप में शास्त्री का पहला कार्यकाल 2017 में 2019 में फिर से नियुक्त होने से पहले शुरू हुआ था. टी-20 विश्व कप 17 अक्टूबर से यूएई में शुरू हो रहा है. 59 वर्षीय शास्त्री ने ‘द गार्जियन’ से बात करते हुए कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप जीतना खास होगा लेकिन उनके समय में टीम ने पहले ही खास काम कर लिया है. उन्होंने कहा कि मैं ऐसा इसलिए मानता हूं क्योंकि मैंने वह सब हासिल कर लिया है जो मैं चाहता था. नंबर 1 (टेस्ट क्रिकेट में) के रूप में पांच साल, ऑस्ट्रेलिया में दो बार जीत और इंग्लैंड में जीत.

उन्होंने कहा कि मैंने इस गर्मी की शुरुआत में माइकल एथरटन से बात की और कहा कि मेरे लिए, यह अंतिम है. ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराना और कोविड के समय में इंग्लैंड में जीत हासिल करना बड़ी बात है. उन्होंने कहा कि हम इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से आगे हैं और जिस प्रकार हम लॉर्ड्स और ओवल में खेले वह खास था. भारत इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से आगे चल रहा था जब मैनचेस्टर में पांचवें और अंतिम टेस्ट को टूरिंग कैंप में COVID-19 के प्रकोप के बाद स्थगित कर दिया गया.

शास्त्री के कार्यकाल के दौरान, भारत ने दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टी-20 श्रृंखला में जीत दर्ज की. उन्होंने कहा कि हमने दुनिया के हर देश को सफेद गेंद वाले क्रिकेट में उनके घर में हराया है. अगर हम (टी-20) विश्व कप जीतते हैं तो यह केक पर आइसिंग जैसा होगा, इससे ज्यादा कुछ नहीं है. उन्होंने कहा कि मैं एक बात पर विश्वास करता हूं कि कभी भी आपके स्वागत के आगे नहीं रुकना चाहिए.

उन्होंने कहा कि मैं कहूंगा कि मेरे टीम से बाहर होने से पहले जो मेरे पास होना चाहिए था उससे कहीं ज्यादा मिला. उन्होंने कहा कि हां इसके अंत में दुख होगा क्योंकि मैंने कई महान खिलाड़ियों और हस्तियों के साथ काम किया है. हमने ड्रेसिंग रूम में कुछ अच्छा समय बिताया है. लेकिन, सबसे बढ़कर, हमारे क्रिकेट की गुणवत्ता और हमने जो परिणाम हासिल किए हैं. उसे याद किया जायेगा.

Next Story