Begin typing your search above and press return to search.

CM के पिता को कोर्ट में किया गया पेश…. कल हुई थी गिरफ्तारी, डीडी नगर में दर्ज किया गया था केस

CM के पिता को कोर्ट में किया गया पेश…. कल हुई थी गिरफ्तारी, डीडी नगर में दर्ज किया गया था केस
X
By NPG News

रायपुर 7 सितंबर 2021। छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया है। इससे पहले कल नंदकुमार बघेल की पुलिस ने गिरफ्तारी की थी। समाजिक विद्वेष और जाति विशेष के खिलाफ आपत्ति जनक टिप्पणी के मामले में पुलिस ने रविवार को ही उनके खिलाफ FIR दर्ज किया था। रायपुर के डीडी नगर थाने में ब्राह्मण समाज की तरफ से शिकायत दर्ज करायी गयी थी, जिसके बाद पुलिस ने डीडी नगर थाने में आईपीसी की धारा 505 और 153 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। नंद कुमार बघेल ने ब्राह्मणों को बाहरी (विदेशी) बताया था, जिसके बाद ब्राह्मण समाज की शिकायत पर रायपुर के डीडी नगर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है.

आज दोपहर बाद रायपुर पुलिस ने नंदकुमार बघेल को रायपुर के जिला कोर्ट में पेश किया। आपको बता दें कि रविवार को पिता के खिलाफ शिकायत को लेकर मुख्यमंत्री ने दो टूक कहा था कि हमारी सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है फिर चाहे वो मुख्यमंत्री के पिता ही क्यों न हों’. भूपेश बघेल ने कहा कि ‘उनके पिता द्वारा एक वर्ग विशेष के विरूद्ध की गई टिप्पणी उनके संज्ञान में आयी है. उनकी इस टिप्पणी से ठेस लगी है. हमारी सरकार सभी को एक ही दृष्टि से देखती है. पिता से वैचारिक मतभेद शुरू से हैं ये बात सभी को पता है. हमारे राजनीतिक विचार एवं मान्यतायें भी बिल्कुल अलग अलग हैं. इस सम्बंध में पुलिस द्वारा विधिसम्मत कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी.उन्होंने कहा कि ‘एक पुत्र के रूप में मैं अपने पिता जी का सम्मान करता हूं लेकिन एक मुख्यमंत्री के रूप में उनकी किसी भी ऐसी गलती को अनदेखा नहीं किया जा सकता जो सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने वाली हो.

दरअसल, यह पूरा मामला 30 अगस्त का है, जहां पर भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने यूपी के लखनऊ में एक आंदोलन के दौरान मीडिया को बयान दिया था कि ब्राह्मण विदेशी हैं। वह उत्तर प्रदेश में उनके खिलाफ एक बड़ा आंदोलन करेंगे ताकि उन्हें मंदिरों से निकाला जाए, वह गांव गांव जाकर उनका बहिष्कार करेंगे। नंद कुमार बघेल का बयान का यह वीडियो जमकर सोशल मीडिया में वायरल होने लगा, इसके बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने ट्विटर के माध्यम से भूपेश बघेल और राहुल गांधी पर तंज कसा और लिखा कि समाज में विद्वेष की भावना फैलाने वाले अपने पिता के इस बयान का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का समर्थन करते हैं?

Next Story