CM भूपेश का PM मोदी पर सबसे बड़ा आरोप – चीनी कंपनियों ने PM केयर फंड में दिये हैं सैंकड़ों करोड़ के डोनेशन….चीन पर मोदी सरकार नरम इसलिए तो नहीं ?…. पूछा- मन की बात में चीन का नाम तक नहीं लिया…सीमा हालात को ना स्वीकार रहे और ना कार्रवाई कर रहे, आखिर क्यों

रायपुर 28 जून 2020। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चीन-सीमा पर चल रहे विवाद के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सबसे बड़ा आरोप लगाया है। भूपेश बघेल ने सवाल पूछा है कि चीनी कंपनियों ने PM केयर फंड में करोड़ों रुपया दान में दिया है… क्या उसी पैसे की वजह से प्रधानमंत्री चीन पर कार्रवाई करने से परहेज कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने पूछा है कि आखिर क्या वो गुप्त समझौता है, जिसकी वजह से आज मन की बात में में प्रधानमंत्री ने एक बार भी चीन का नाम नहीं लिया।

मुख्यमंत्री ने अपने आरोप के दौरान बकायदा उन चीनी कंपनियों और उनसे मिले करोड़ों रुपये की रकम का भी जिक्र किया, जो प्रधानमंत्री केयर फंड में दिये गये। मुख्यमंत्री ने आज पत्रकारों से बातचीत में कहा कि चीन के मुद्दे पर रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री ने स्वीकार किया था कि चीनी सेना भारतीय सीमा में घुस आयी थी, लेकिन प्रधानमंत्री इन बातों का खंडन कर रहे हैं। सभी की बातों में भारी विरोधाभाष  है। चीन क्या भारतीय सीमा में घुसा है ?…क्या उसने कब्जा किया है ? इस पर जवाब देने के बजाय कांग्रेस पर ही भाजपा आरोप लगने लगती है।

मुख्यमंत्री ने सवाल पूछा कि, आखिर झूठ कौन बोल रहा है, रक्षा मंत्री, विदेश मंत्री या फिर प्रधानमंत्री? मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी तक प्रधानमंत्री केयर का ना तो आडिट कराया गया है और ना ही ये बताया गया है कि फंड में कितने करोड़ रुपये जमा हुए हैं। लेकिन जानकारी के मुताबिक पीएम केयर फंड में 9678 करोड़ की राशि जमा हुई है, जिसमें दान का बड़ा अंश अलग-अलग चीनी कंपनियों का भी है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जो आंकड़े चीनी कंपनियों के डोनेशन का दिया है, वो करीब 150 करोड़ का है। उन्होंने सीधा आरोप लगाया है कि जिस तरह से चीनी सेना भारतीय सीमा में घुसी, कब्जा किया और निर्माण कार्य किया..इस दौरान 20 जवान की शहादत भी हुई, उसके बाद प्रधानमंत्री मौन रहे…ये संदेह पैदा करती है। उन्होंने सवाल पूछा कि इन चीनी कंपनियों से आखिर क्यों डोनेशन लिया गया…क्या इन्ही पैसों के बदले तो सीमा पर गुप्त समझौता नहीं हो गया ?

सीएम भूपेश बघेल ने राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर कांग्रेस हमेशा से सवाल उठाती रही है और हमेशा सवाल पूछती रही है, लेकिन जब भी राहुल गांधी या कांग्रेस पार्टी सवाल पूछती है तो भाजपा असल मुद्दों को भटकाने लगती है। उन्हें इस बात का जवाब देना चाहिये कि आखिर चीन को लेकर प्रधानमंत्री का नरम रूख क्यों है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार से कहा है कि प्रधानमंत्री केयर फंड में चीनी कंपनियों के डोनेशन और सीमा में वास्तविक स्थिति की जानकारी प्रधानमंत्री को सार्वजनिक करनी चाहिये।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.