VIDEO : लव जिहाद कानून पर CM भूपेश का बड़ा बयान, पूछा – दूसरे धर्म में शादी करने वाले भाजपा नेता व उनके परिवार के लोग लव जिहाद के दायरे में आते हैं या नहीं……भाजपा शासित कई राज्यों में लव जिहाद पर कड़ा कानून लाने की चल रही है तैयारी

रायपुर 21 नवंबर 2020। ‘लव जिहाद’ का मुद्दा देश में दोबारा गरमा गया है। यूपी, हरियाणा और मध्य प्रदेश में राज्य सरकार इसके खिलाफ कानून लाने की तैयारी में हैं, जबकि बिहार में इसे लाया जा सकता है। इन सबके बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का लव जिहाद पर बड़ा बयान सामने आया है।

उन्होंने भाजपा शासित राज्यों में लव जिहाद पर बन रहे कानून को लेकर तंज कसते हुए सवाल उठाया है कि भारतीय जनता पार्टी के भी कई परिवार के सदस्यों ने गैर-धर्म में शादी रचाई हैं। मैं भाजपा नेताओं से पूछना चाहता हूं कि क्या वे शादियां भी लव जिहाद की परिभाषा के अंतर्गत आती हैं या नहीं?

आपको बता दें कि लव जिहाद को लेकर देश के अलग-अलग राज्यों से अलग कानून बनाने को लेकर बातें सामने आ रही है। कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक चुनावी रैली के दौरान लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून लाने की बात कही थी। यूपी सरकार की ओर से कहा गया कि राज्य में ऐसे मामलों में वृद्धि हुई है, जो सामाजिक शर्मिंदगी और दुश्मनी का कारण बने हैं। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अभी हाल में फैसला दिया था कि सिर्फ शादी के लिए धर्म परिवर्तन को स्‍वीकार नहीं किया जा सकता है।

वहीं हरियाणा में भी लव जिहाद को लेकर नया कानून का प्रारूप तैयार हो रहा है, तो वहीं शिवराज सिंह ने भी मध्यप्रदेश में लव जिहाद को लेकर सख्त कानून लाने का निर्णय ले लिया है।

Spread the love

Get real time updates directly on you device, subscribe now.