महाराष्ट्र में सरकार बनाने के नये समीकरण तलाशने सीएम भूपेश जयपुर जायेंगे… शिफ्ट किये कांग्रेस विधायकों से होगी चर्चा…. दिल्ली से कल दोपहर पहुंचेंगे जयपुर

रायपुर 10 नवंबर 2019। महाराष्ट्र में चल रही चुनावी रस्साकसी के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कल महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायकों से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दो दिवसीय दौरे के दौरान दिल्ली से कल दोपहर राजस्थान पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री इस दौरान पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और फिर बाद में महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायकों से मुलाकात करेंगे। चुनावी खींचतान के बीच कांग्रेस ने अपने 33 विधायकों को महाराष्ट्र से राजस्थान शिफ्ट किया है।  आपको बता दें कि महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट के बीच कांग्रेस के विधायकों को खरीद फरोख्त से बचाने के लिए शुक्रवार को शाम जयपुर और जोधपुर में लाया गया। मुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में कहा कि उनका महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायकों से भी मिलने का कार्यक्रम है।

11 विधायकों को दिल्ली रोड के रिसोर्ट ब्यूनो विस्ता में ठहराया गया है, जबकि 22 विधायकों को जोधपुर के रेडिसन होटल में रहने की व्यवस्था की गई है। आपको बता दें कि बीजेपी के सरकार बनाने से इंकार के बाद कांग्रेस के रूख पर पूरे देश की नजर लगी हुई है। शिवसेना अगर सरकार बनाती है तो एनसीपी और कांग्रेस के समर्थन की उसे जरूरत पड़ेगी। लिहाजा कांग्रेस के विधायकों से मुलाकात के दौरान चुनावी चर्चा और सरकार गठन को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बातचीत करेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रवानगी से पहले मीडिया से बातचीत करते हुए एक बार धान के मुद्दे पर भाजपा के सांसदों से 2500 रुपये प्रति क्विंटल के दर से धान खरीदने के लिए प्रधानमंत्री से बात करने की अपील की। उन्होंने कहा कि भाजपा के सांसदों को किसान हित में प्रधानमंत्री से बात करनी चाहिये।

उन्होंने अपने दिल्ली दौरे को लेकर कहा कि दिल्ली में कुछ नेताओं से मुलाकात के बाद वो राजस्थान जायेंगे, जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से उनकी मुलाकात होगी। माना जा रहा है कि दोनों मुख्यमंत्री के बीच राज्यों को लेकर कुछ अहम चर्चाएं होगी। कल मुख्यमंत्री दिल्ली में पार्टी के शीर्ष नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.