LIVE -CM भूपेश US Tour : हार्वर्ड से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल LIVE…..‘लोकतान्त्रिक भारत में जाति और राजनीति’ विषय पर दे रहे हैं व्याख्यान… देखिये सीधा प्रसारण

हार्वर्ड 15 फरवरी 2020। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अमेरिका दौरे पर हार्वर्ड में व्याख्यान दे रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश के पहले सीएम हैं, जिन्हें हार्वर्ड विश्वविद्यालय से भारत सम्मेलन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। आदिवासी बहुल और कृषि प्रधान राज्य होने के नाते मुख्यमंत्री का हार्वर्ड से निमंत्रण देश और राज्य के लिए गर्व का विषय है।बघेल को ‘लोकतान्त्रिक भारत में जाति और राजनीति’ विषय पर आयोजित चर्चा में बोल रहे हैं।  मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ में कृषि व उससे संबन्धित क्षेत्र में हुये अभिनवकारी पहल पर अपने अनुभवों को वहाँ उपस्थित नीति निर्माताओं और शोधकर्ताओं के समक्ष साझा कर रहे हैं।

 

अमेरिका के बोस्टन में स्थित हार्वर्ड विश्वविद्यालय विश्व के उच्च शिक्षण संस्थानों में गिना जाता है।हार्वर्ड जैसे प्रतिष्ठित संस्थान से व्याख्यान के लिए आमंत्रित किया जाना एक बड़ी उपलब्धि है। दुनिया के श्रेष्ठ शैक्षणिक संस्थानों में शामिल हार्वर्ड विश्वविद्यालय के भारत सम्मेलन का सालाना आयोजन भारत से जुड़े समकालीन विषयों पर संवाद, परिचर्चा आदि के लिए किया जाता है, जिसमें दुनिया भर की नामी हस्तियाँ हिस्सा लेती हैं।

 

Spread the love