Begin typing your search above and press return to search.

WhatsApp की सफाई, कहा- सेफ रहेंगे प्राइवेट चैट, बदलाव सिर्फ बिजनेस अकाउंट के लिए

WhatsApp की सफाई, कहा- सेफ रहेंगे प्राइवेट चैट, बदलाव सिर्फ बिजनेस अकाउंट के लिए
X
By NPG News

नईदिल्ली 12 जनवरी 2021. व्हाट्सऐप को अपनी नयी प्राइवेसी पॉलिसी और टर्म्स ऑफ सर्विस को लेकर काफी किरकिरी का सामना करना पड़ रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, नयी पॉलिसी के तहत व्हाट्सऐप आपकी निजी जानकारियों को लेकर Facebook और Instagram के साथ शेयर करेगा.

WhatsApp ने ट्वीट में कहा, हम अफवाहों को पूरी तरह से दूर करना चाहते हैं और साथ ही यह बताना चाहते हैं कि हम आपके निजी संदेशों को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ सुरक्षित रखना जारी रखेंगे. प्राइवेसी पॉलिसी में अपडेट से आपके दोस्तों या परिवार के साथ किये गए कन्वर्सेशन पर असर नहीं पड़ेगा.

WhatsApp ने इस पूरे मामले पर ट्वीट के साथ अपने ब्लॉग का भी लिंक शेयर किया है. नयी पॉलिसी को लेकर बढ़ती कॉन्ट्रोवर्सी को लेकर WhatsApp का कहना है कि यह सिर्फ बिजनेस अकाउंट के लिए है और निजी चैट पर इसका असर नहीं होगा. ब्लॉग में साफतौर पर बताया गया है कि व्हाट्सएेप की पैरेंट कंपनी फेसबुक यूजर्स के चैट को नहीं पढ़ेगी और ना ही यूजर्स की कॉन्टैक्ट लिस्ट फेसबुक के साथ शेयर की जाएगी.

WhatsApp ने बताया वह क्या-क्या नहीं करता

WhatsApp ने तमाम आरोपों को लेकर कुछ जरूरी पॉइंट्स में अपनी बात कही है. जैसे- WhatsApp आपके निजी मैसेज को नहीं पढ़ता है, न ही कॉल को सुनता है और न ही फेसबुक को ऐसा करने देता है. WhatsApp आपके मैसेज और कॉल की हिस्ट्री स्टोर भी नहीं करता है. WhatsApp पर जब भी आप कोई लोकेशन शेयर करते हैं, तो इसे वह न तो ट्रेस करता है और न ही फेसबुक के साथ शेयर करता है. WhatsApp आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट को फेसबुक के साथ शेयर नहीं करता है.

Next Story