Begin typing your search above and press return to search.

करीना कपूर खान पर ईसाई संगठन ने धार्मिक भावनाएं आहत करने का लगाया आरोप… दर्ज कराई शिकायत

करीना कपूर खान पर ईसाई संगठन ने धार्मिक भावनाएं आहत करने का लगाया आरोप… दर्ज कराई शिकायत
X
By NPG News

मुंबई 5 अगस्त 2021. बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री और पटौदी खानदान की बहू करीना कपूर खान की किताब को लेकर अब एक ईसाई संगठन ने अपनी शिकायत दर्ज कराई है। ईसाई संगठन ने करीना कपूर की किताब के टाइटल को लेकर आपत्ति जताई है। अभिनेत्री ने बीते शुक्रवार (9 जुलाई, 2020) को अपनी किताब लॉन्च की थी। इस किताब का टाइटल ‘Pregnancy Bible’ है। किताब के नाम को लेकर अब महाराष्ट्र के बीड में एक ईसाई संगठन ने थाने में करीना कपूर और 2 अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। संगठन का आरोप है कि अभिनेत्री की किताब के टाइटल से उनकी तथा उनके समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अल्पा ओमेगा क्रिश्चन महासंघ के अध्यक्ष आशीष शिंदे ने इस किताब के नाम पर आपत्ति जताते हुए शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन में अपनी शिकायत दर्ज कराई है।

शिकायतकर्ता की तरफ से कहा गया है कि इस किताब के टाइटल में ईसाईयों के पवित्र शब्द ‘बाइबल’ का इस्तेमाल किया गया है। शिंदे ने इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 295-A के तहत केस दर्ज करने की मांग की है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा कहा जा रहा है कि शिवाजी नगर थाने ने संगठन की शिकायत तो दर्ज कर ली है लेकिन अभी इस मामले में केस दर्ज नहीं हुआ है। शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन के इंचार्ज साईनाथ थॉमब्रे ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत में कहा है कि ‘हमें इस संबंध में शिकायत मिली है लेकिन अभी केस दर्ज नहीं किया गया है क्योंकि यह घटना इस थाना क्षेत्र में नहीं हुई है। मैंने उन्हें मुंबई में यह शिकायत दर्ज कराने के लिए कहा है।’

बता दें कि करीना कपूर की किताब ‘Pregnancy Bible’ लॉन्च होने के बाद से ही विवादों में है। ऑल इंडिया माइनॉरिटी बोर्ड भी इस किताब के टाइटल को लेकर अपनी आपत्ति जता चुका है। बोर्ड के अध्यक्ष डायमंड युसूफ ने कानपुर में एक बैठक के दौरान किताब के टाइटल को लेकर नाराजगी जताते हुए किताब के ऑथर के खिलाफ जल्द ही शिकायत दर्ज कराने की बात कही थी।

Next Story