Begin typing your search above and press return to search.

बच्चे की सिर कटी लाश:.. इसलिए दोस्त ने कर दी थी हत्या … फिर मृतक का मोबाइल लेकर चला गया था नानी के पास, घटना के आठ दिनों बाद ऐसे पकड़ा गया आरोपी…

बच्चे की सिर कटी लाश:.. इसलिए दोस्त ने कर दी थी हत्या … फिर मृतक का मोबाइल लेकर चला गया था नानी के पास, घटना के आठ दिनों बाद ऐसे पकड़ा गया आरोपी…
X
By NPG News

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही 5 अगस्त 2021। आठ दिनों से लापता 15 वर्षीय बच्चे की सिर कटी लाश मिलने के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। आरोपी कोई और नहीं बल्क़ि मृतक का दोस्त ही है, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से मृतक का मोबाइल भी जब्त किया गया है।

जाने क्या था पूरा मामला

घटना गौरेला थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सारबहारा के बहेलिया टोला मुरूम खदान की है। मृतक बच्चे का नाम देवेंद्र पाव उर्फ दददू 15 वर्ष था। दरअसल बुधवार की सुबह को मुरूम खदान के पास एक बच्चे की सिर कटी लाश मिलने की सूचना गौरेला पुलिस को मिली थी। शव मिलने की सूचना के बाद पुलिस के आला अधिकारी और फारेसिंक एक्सपर्ट मौके पर पहुंचे तो सिर कटी लाश और उससे कुछ ही दूरी उसका सिर भी पड़ा मिला था। शव सड़ चुका था, जिसमें से काफी बदबू भी आ रही थी। पुलिस ने शव की शिनाख्त की तो पता चला कि, ये शव गांव के ही 15 वर्षीय देवेन्द्र का है, जो 8 दिन पहले लापता हुआ था।

शराब के नशे में हुआ विवाद, फिर उतार दिया मौत के घाट….

इधर मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी त्रिलोक बंसल ने जाँच के आदेश दिए। पुलिस ने जांच शुरू की और गांव के कुछ लोगों से पूछताछ की तो पता चला हैं कि, नाबालिग बच्चा 8 दिनों पहले ही लापता हुआ था। इस दौरान उसे आखरी बार गांव के 18 वर्षीय सूरज पनिका के साथ मुरूम खदान की तरफ घूमते हुये देखा गया था। इस जानकारी के बाद पुलिस ने संदेह के आधार पर सूरज को उसके नानी के गांव कसईबहरा से हिरासत में लिया गया।
संदेही से पुलिस ने जब कढ़ाई से पूछताछ की तो आरोपी ने हत्या करने की बात कबूल कर ली। आरोपी ने पुलिस को आगे बताया कि, पिछले बुधवार की शाम लगभग 6 बजे शराब पीकर मृतक दद्दू पाव और आरोपी सूरज पनिका मुरूम खदान की तरफ घूम रहे थे। इस दौरान दद्दू को शराब का नशा ज्यादा हो गया था, तो सूरज को गाली देने लगा। मना करने पर दद्दू सामने रखे पत्थर से उसके पीठ मे वार कर दिया। इस बात से आक्रोशित होकर उसने भी एक पत्थर उठाकर दद्दू को मारा तो वो जमीन में गिरकर तपड़ने लगा। इसके बाद आरोपी ने बड़ा पत्थर उठाकर दद्दू के सिर में पटक दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद शव को घसीटकर गड्ढे मे फेंक दिया और मौके से फरार होकर अपने नानी के यहां चला गया था।

शव को जंगली जानवरों ने किया क्षत-विक्षत

सात दिन पहले शव फेंकने के कारण जंगली जानवरों के द्वारा शव को क्षत विक्षत कर कुछ अंगो को खा गए थे, जिस वजह से सिर व धड़ अलग-अलग हो गया था। फिलहाल आरोपी सूरज पनिका को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त 3 नग छोटे बड़े पत्थर एवं मृतक का मोबाईल फोन जप्त किया गया है। आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

Next Story