वीडियो: चीफ सिकरेट्री आरपी मंडल धान खरीदी केंद्र की अव्यवस्था देखकर भड़के, फूड आफिसर को दी तीन दिन की मोहलत, बोले…सस्पेंड हो जाओगे

गरियाबंद, 10 दिसंबर 2019। चीफ सक्रेटरी आरपी मंडल ने आज जिले के धान खरीदी केंद्रों में खामियों को देखकर अफसरों एवं समिति प्रबंधकों का जमकर क्लास लिया। उन्होंने जिला खाद्य अधिकारी को व्यवस्था का सुधारने के लिए तीन दिन की मोहलत दी। उन्होने दो टूक कहा कि इसके बाद भी अगर स्थिति नहीं सुधरी तो डिस्ट्रिक्ट फूड आफिसर सस्पेंड होंगे।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

धान खरीदी की व्यवस्थाओं का मुआयना करने दो दिन के प्रदेश दौरे पर निकले चीफ सिकरेट्री आज उड़ीसा के सीमाई जिला गरियाबंद पहुंचे। उनके साथ सिकरेट्री फूड डा0 कमलप्रीत सिंह और एमडी मार्कफेड शम्मी आबिदी भी थीं। झाखरपारा धान खरीदी केंद्र के निरीक्षण के दौरान अव्यवस्था देखकर सीएस मंडल बेहद नाराज हुए और अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। सीएस यहीं नही रुके बल्कि इसके बाद उऩ्होंने अधिकारियों से धान खरीदी की बडी बारीकी से जानकारी ली। अधिकारी ठीक से जवाब तक नही दे पाये, जिसके चलते सीएस ने जिला खाद्य अधिकारी को सस्पेंड कर देने तक के लिए कह डाला। बाद में उन्होंने व्यवस्था दुरुस्त करने के आश्वासन के बाद जिला खाद्य अधिकारी को 3 दिन का समय दिया।

मुख्य सचिव ने जिला अधिकारियों को तीन दिन में व्यवस्था दुरुस्त करने के सख्त निर्देश दिये, इस दौरान उन्होंने खरीदी केन्द्रों में मौजूद किसानों से भी चर्चा की और सभी किसानों का पूरा धान खरीदने का आश्वासन दिया। सीएस ने अपने दौरे का ज्यादा समय समीति के कर्मचारियों और जिले के अधिकारियों को खरीदी से जुडी जानकारी समझाने में बिताया।
कुछ किसानों ने उनसे कुछ सवाल भी पूछा जिसका उन्होंने समुचित उत्तर देते हुए पूरा धान खरीदने की बात कही वहीं पूरी तरह से 25 सौ क्विंटल के पीछे हर स्थिति में देने का सीएम का भरोसा दोहराया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.