मुख्य सचिव आर.पी. मंडल ने कोविड कॉल सेंटर से मरीजों का जाना हालचाल…रायपुर जिला प्रशासन को दी शाबाशी…

 

  • छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा, महापौर  एजाज ढेबर भी थे साथ

 

रायपुर 12 अक्टूबर 2020। मुख्य सचिव .आर.पी. मंडल ने आज रायपुर जिला प्रशासन द्वारा संचालित बहुद्देश्यीय एकीकृत कोविड-19 कॉल सेंटर से दूरभाष पर सीधे बातचीत कर कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीज से सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। मुख्य सचिव .आर.पी. मंडल ने कॉल सेंटर के जरिए रायगढ़ जिले के सरपंच को भी फोन कर उनके गांव में कोरोना मरीजों की संख्या व उनके उपचार के किये गए प्रबंधों से अवगत हुए। इस कोविड कॉल सेंटर द्वारा कोरोना मरीजों को सुविधा प्रदान करने के लिए किए गए प्रयासों की सराहना करते हुए उन्होंने कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन, नगर निगम कमिश्नर  सौरभ कुमार, इस कॉल सेंटर के नोडल अधिकारी डॉ. गौरव कुमार सिंह सहित पूरी टीम को शाबाशी दी। छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा, महापौर एजाज ढेबर, कलेक्टर डॉ.एस. भारतीदासन,नगर निगम कमिश्नर सौरभ कुमार, सीईओ जिला पंचायत डॉ. गौरव कुमार सिंह भी इस दौरान उनके साथ थे।
कोविड कॉल सेंटर पहुंचे मुख्य सचिव  आरपी मंडल को नोडल अधिकारी डॉ. गौरव कुमार सिंह ने इस सेंटर के जरिए मरीजों की देखभाल व उनकी सहायता के लिए उपलब्ध सभी सुविधाओं और कार्यप्रणाली के संबंध में विस्तार से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि कॉल सेंटर से कोविड अस्पताल, कोविड केयर सेंटर और होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों से दूरभाष के जरिए नियमित संपर्क स्थापित कर उनकी हर जरूरतों का विशेष ध्यान रखा जा रहा है।रायपुर जिले के आपातकालीन सहायता व नियंत्रण कक्ष से जुड़ा यह कॉल सेंटर मरीजों को दवा, चिकित्सा, एंबुलेंस जैसी सुविधाओं के साथ मनोवैज्ञानिक रूप से मजबूती दे रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में रायपुर नगर निगम, रायपुर स्मार्ट सिटी लि. ने हर जरूरी सुविधाओं से लैस यह कॉल सेंटर तैयार किया,जिसका संचालन स्वयंसेवी संस्था समर्थ चैरिटेबल ट्रस्ट और वी द पीपल के वालंटियर कर रहे हैं। यह टीम सोशल मीडिया के जरिए भी आम नागरिकों से कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करने व्यापक अभियान भी संचालित कर रही है।
मुख्य सचिव आर.पी. मंडल ने इस कॉल सेंटर से माना कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीज महेंद्र साहू से बात कर उपलब्ध सुविधाओं व उनको मिल रही सेवाओं एवं उनके स्वास्थ्य के संबंध में बातचीत की। प्रदेशभर के पंचायत पदाधिकारियों से जुड़े नेटवर्क के तहत इस कॉल सेंटर से मुख्य सचिव  मंडल ने रायगढ़ जिले के ग्राम बनसिया के सरपंच  मनोहर पटेल से भी उनके गांव में मरीजों की संख्या व उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी लेकर आपदा प्रबंधन हेतु की गई व्यवस्थाओं से अवगत हुए।  मंडल ने इस कॉल सेंटर के जरिए कोरोना मरीजों को दी जा रही सुविधाओं एवं मनोवैज्ञानिक तौर पर उन्हें इस बीमारी से निपटने के लिए किये गए प्रबंधों के लिए रायपुर जिला प्रशासन की सराहना की।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.