मुख्यमंत्री योगी का बड़ा ऐलान,35 लाख मजदूरों को मिलेगा 1000 रुपये भत्ता….

यूपी 21 मार्च 2020 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए कई ऐलान किए हैं. उन्होंने बताया कि राज्य में 23 लोग कोरोना से पीड़ित हैं. सीएम ने ऐलान किया कि राज्य में 15 लाख दिहाड़ी मजदूरों और 20.37 लाख निर्माण श्रमिकों को उनकी दैनिक जरूरतों को पूरा करने में मदद करने के लिए 1000 रुपये प्रत्येक को दिया जाएगा. साथ ही रेहड़ी वालों को 1000 रुपये की राशि दी जाएगी. ये मदद राशि मजदूरों के खाते में ट्रांसफर की जाएगी.लेबर सेस से मदद मुहैया कराने का प्रयास किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता कर्फ़्यू का आह्वान है, कृपया घरों में रहें. रविवार को मेट्रो, बसें, सिटी बसें बंद रहेंगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने भी कोरोना से बचाव और लड़ने के लिए पूरी सतर्कता बरती है. 2 दिन पहले पीएम मोदी ने भी जनता से भीड़ न लगाने की अपील की है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य के बीपीएल परिवारों को 20 किलो गेहूं और 15 किलो चावल सरकार मुफ्त में देगी। पीडीएस केंद्रों से ये लोगों को दिया जाएगा। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि किसी भी चीज की कमी राज्य में नहीं है। लोग खाने-पीने की वस्तुओं को खरीद क जमा न करें। किसी भी चीज की कमी नहीं है।

देश में 258 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित

देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के 35 नए मामले सामने आने के बाद भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर शनिवार को 258 हो गई। इन 258 लोगों में से 39 विदेशी नागरिक हैं। इन विदेशी नागरिकों में 17 इटली के, तीन फिलीपीन के, दो ब्रिटेन के तथा कनाडा, इंडोनेशिया एवं सिंगापुर का एक-एक नागरिक है। इस आंकड़े में दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में दर्ज किए गए कुल चार लोगों की मौत के मामले भी शामिल हैं।

Spread the love