मुख्यमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि और सरदार वल्लभ भाई पटेल  की जयंती पर किया नमन…

रायपुर, 31 अक्टूबर 2019। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज 31 अक्टूबर को राजधानी रायपुर के कालीबाड़ी चौक में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित्र कर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में कहा कि आज पूरा देश पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि और सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर उन्हें याद कर नमन कर रहा है। इन दोनों महान विभूतियों ने देश के निर्माण में अभूतपूर्व योगदान दिया। सरदार वल्लभ भाई पटेल ने देश के एकीकरण मैं अपनी पूरी शक्ति लगाई और देश को एकजुट किया। इंदिरा गांधी ने देश की एकता और अखंडता की रक्षा के लिए अपनी शहादत दी । सरदार वल्लभ भाई पटेल को उनके व्यक्तित्व और कृतित्व के कारण लौह पुरुष कहा जाता है , इसी प्रकार पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को आयरन लेडी कहा जाता है। इन दोनों महान विभूतियों के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता । आज इन दोनों विभूतियों के कार्यों और विचारों को जन जन तक पहुंचाने की आवश्यकता है।

इस अवसर पर वरिष्ठ विधायक  सत्यनारायण शर्मा , कुलदीप जुनेजा ,  विकास उपाध्याय और चंद्र देव राय , नगर निगम रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे सहित अनेक पार्षद और जनप्रतिनिधि तथा प्रबुद्ध नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.