मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छोटी बहन सरोज पाण्डेय की राखी मिलने पर उन्हें भेजा लुगरा का उपहार….राखी के साथ भेजे पत्र का जवाब देते हुए कहा- छत्तीसगढ में पूर्ण शराबंदी होकर रहेगी, हम सब इसकी तैयारी में लगे हैं….

मुझे प्रसन्नता होती यदि आप 15 वर्षाें में भाजपा सरकार द्वारा महत्वपूर्ण वादों को पूर्ण करने में असफल रहने पर डॉ.* *रमन सिंह एवं माननीय मोदी जी को भी राखी भेजतीं

रायपुर, 23 जुलाई 2020। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय द्वारा राखी भेजने पर उनके प्रति आभार प्रकट किया है। सीएम बघेल ने छोटी बहन सरोज पाण्डेय को राखी की परंपरा अनुरूप नगद राशि और लुगरा (साड़ी) उपहार स्वरूप भेजकर परमपिता परमेश्वर से उनके दीर्घायु और सुविधाओं से परिपूर्ण जीवन की कामना की है। सीएम बघेल ने सरोज पाण्डेय को यह भी आवश्स्त किया है कि वे अपनी बहन के सुख-दुख के क्षणों में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे। मुख्यमंत्री ने सरोज पाण्डेय द्वारा राखी के साथ भेजे गए पत्र का जवाब देते हुए लिखा है कि भाई बहन के इस पवित्र त्यौहार के अवसर पर आपके द्वारा राजनीतिक मुद्दे को उठाए जाने पर मानसिक कष्ट हुआ।

मैं आपसे वादा कर रहा हूं कि छत्तीसगढ में पूर्ण शराबंदी होकर रहेगी। हम सब इसकी तैयारी में लगे हैं। हमारी सरकार के कार्यकाल को मात्र 18 माह हुए हैं। हमारे चुनावी वादों को इतनी कम अवधि में ही पूर्ण कराने की आपकी अधीरता समझ से परे हैं। मुझे प्रसन्नता होती यदि आप 15 वर्षाें में भाजपा सरकार द्वारा सभी आदिवासी परिवारों को गाय देने, किसानों का धान 2100 रूपए प्रति क्विंटल करने, 5 वर्षाें तक 300 रूपए प्रति क्विंटल बोनस देने, आदिवासियों से लघु वनोपजों के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर क्रय करने, शराब बंदी जैसी वादों तथा प्रधानमंत्री जी द्वारा नागरिकों के बैंक खातों में 15-15 लाख रूपए आने, पेट्रोल का दाम 40 रूपए प्रति लीटर करने, डालर की कीमत 40 रूपए करने, मंहगाई कम करने, 1 करोड़ रोजगार प्रति वर्ष उपलब्ध कराने, महिलाओं के लिए संसद एवं विधानसभा में 33 प्रतिशत आरक्षण लागू करने, भ्रष्टाचार समाप्त करने एवं मजबूत लोकपाल के गठन करने जैसे महत्वपूर्ण वादों को पूर्ण करने में असफल रहने पर डॉ. रमन सिंह एवं माननीय मोदी जी को भी राखी भेजतीं।

मुख्यमंत्री ने पत्र में आशा व्यक्त करते हुए लिखा है कि मुझे आपका स्नेह सदा प्राप्त होता रहेगा। राखी भेजने हेतु पुनः हृदय से आभार।

Spread the love