जांजगीर में केंद्र सरकार और डॉ रमन सिंह पर जमकर बरसे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल – “रमन ग़रीबों का चावल खा गए.. वे ना किसान को जानते हैं ना गाँव को..केंद्र जब पाँच सौ रुपिया दे रहा है तो किसान न्याय योजना से पेट में दर्द क्यों”

जांजगीर,5 जनवरी 2021। संभागवार दौरे के क्रम में जांजगीर चाँपा ज़िला पहुँचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल केंद्र सरकार और छत्तीसगढ़ भाजपा विशेषकर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह पर जमकर बरसे। धान ख़रीदी योजना में FCI के चावल लेने में आए गतिरोध का ज़िक्र करते हुए इसे किसानों के विरोध का उदाहरण बताया और राजीव गांधी न्याय योजना को लेकर भ्रम फैलाने का आरोप छत्तीसगढ़ भाजपा और डॉ रमन सिंह पर लगाया।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा –
“केंद्र ने 24 लाख टन की अनुमति दी है, और पहले बोले थे कि 60 लाख टन चावल लेंगे। एमन किसान के विरोधी हैं.. राजीव गांधी न्याय योजना को लेकर इन्हे लगा कि हम बोनस दे रहे हैं.. जब आप पाँच सौ रुपए किसानों के देते हैं तो हम राजीव गांधी न्याय योजना से किसानों को लाभ दे रहे हैं तो पेट में दर्द क्यों दे रहा है”
राज्य सरकार की किसान और गांव मूलक योजनाओं का ज़िक्र करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा
“धान के बाद हम गोबर ख़रीदी योजना लाए तो ये लोग हंस रहे थे, आज गोबर से लोग धन कमा रहे हैं.. डॉ रमन सिंह ना तो गाँव में रहे है.. गाँव को जानते नहीं है.. किसान और किसानी को जानते नहीं है.. “
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संकल्प दोहराया
“हमारी सरकार संकल्पित है किसान के लिए.. छत्तीसगढ़ के हर नागरिक के विकास के लिए..”

Spread the love