Begin typing your search above and press return to search.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल न्यूयॉर्क में शिवाजी जयंती कार्यक्रम में हुए शामिल…

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल न्यूयॉर्क में शिवाजी जयंती कार्यक्रम में हुए शामिल…
X
By NPG News

रायपुर 18 फरवरी 2020 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने अमेरिका प्रवास के दौरान न्यूयार्क स्थित कॉन्सूलेट जनरल ऑफ इंडिया के कार्यालय में आयोजित छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम में बघेल ने छत्रपति शिवाजी को नमन करते हुए कहा कि शिवाजी महाराज को स्मरण करने में एक आत्मविश्वास से भरा व्यक्तित्व और शौर्य के प्रतीक की तस्वीर उभरती है। शिवाजी ने कम संख्या की सेना के बावजूद आत्मविश्वास के बल पर कई लड़ाई जीती है। उसी प्रकार हमें भी आज की परिस्थिति में अपनी चुनौतियों का सामना आत्मविश्वास से करना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि शिवाजी के नारी सम्मान के कार्यों, गुरू और माता के आदेशों का पालन, देश के लिए त्याग और समर्पण भाव से हमें सीखना चाहिए। उन्होंने कहा कि बड़ी प्रसन्नता की बात है कि भारत देश से बाहर हजारों मिल दूर यहां न्यूयॉर्क में हम लोग शिवाजी महाराज की जयंती मना रहे हैं।

छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र पड़ोसी राज्य है। एक समय विदर्भ और छत्तीसगढ़ बरार प्रांत का हिस्सा रहे हैं। अभी भी छत्तीसगढ़ के कई जिलों में हमारे मराठी भाई निवास करते है और छत्तीसगढ़ में भी शिवाजी जयंती बड़े धूमधाम से मनाते है ।


इस अवसर पर छत्तीसगढ़ शासन के मुख्य सचिव आर. पी. मण्डल, अपर मुख्य सचिव श्री सुब्रत साहू, मुख्यमंत्री के सचिव गौरव द्विवेदी, मुख्यमंत्री के सलाहकार प्रदीप शर्मा सहित कॉन्सूलेट जनरल ऑफ इंडिया के अधिकारी गण मौजूद थे।

Next Story