मुख्यमंत्री नेे डीकेएस अस्पताल के संचालन व्यवस्था का फिर मांगा प्रस्ताव …… संचालन व्यवस्था के प्रस्ताव के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित की गई है समिति

रायपुर 6 जनवरी 2020। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने  डी.के.एस. अस्पताल के संचालन व्यवस्था के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित समिति से तत्काल प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्री को भी विस्तृत प्रस्ताव प्रस्तुत करने को कहा है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री द्वारा डी.के.एस. अस्पताल की संचालन व्यवस्था के संबंध में अध्ययन कर विस्तृत प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया था। समिति द्वारा अभी तक कोई प्रस्ताव प्रस्तुत नही किया गया है।  

दरअसल डीकेएस अस्पताल जिस मकसद के साथ तैयार किया गया है, उस मंशा के अनुरूप उसका संचालन नहीं किया जा रहा है। राज्य सरकार इस अस्पताल एक ऐसे सुपर स्पेसलिटी हास्पीटल के रूप में संचालित करना चाहती है, जहां विशेषज्ञ डाक्टर की मौजूदगी में रोग विशेष का इलाज किया जा सके।

भाजपा सरकार में अस्पताल के संचालन की कोई रूपरेखा तैयार नहीं की जा सकी थी। ऐसे में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद इस अस्पताल को लेकर मुख्यमंत्री ने प्रस्ताव मंगाये थे, ताकि स्पष्ट निर्देश संचाल के संबंध में जारी की जा सके।

Spread the love