Begin typing your search above and press return to search.

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना कंगाले बोली, मतदाता जागरूकता को बढ़ाने में निर्वाचकीय साक्षरता क्लब की अहम भूमिका

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना कंगाले बोली, मतदाता जागरूकता को बढ़ाने में निर्वाचकीय साक्षरता क्लब की अहम भूमिका
X
By NPG News

रायपुर 6 फरवरी 2021।छत्तीसगढ़ की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने कहा है कि निर्वाचन में सबकी भागीदारी को सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचक साक्षरता क्लब महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। यह बात उन्होंने यहाँ राजधानी रायपुर में झारखण्ड राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से मतदाता जागरूकता अध्ययन के लिए आए अध्ययन दल हेतु आयोजित एक लघु कार्यशाला को संबोधित करते हुए कही। झारखण्ड राज्य के अध्ययन दल में सचिव-सह-नोडल पदाधिकारी ,स्वीप झारखण्ड देवदास दत्ता, प्रभारी कम्प्यूटर शाखा मंत्रीमण्डल निर्वाचन झारखण्ड एस. एन. जमील और प्रभारी सहायक मंत्रीमण्डल निर्वाचन झारखण्ड शामिल हैं।

इन अधिकारियों ने छत्तीसगढ़ में 4 से 6 फरवरी तक मतदाता जागरूकता के लिए छत्तीसगढ़ में संपादित होने वाली गतिविधियों की जानकारी हासिल की। कार्यशाला को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने बताया कि वर्ष 2020 में कोविड -19 के चलते छत्तीसगढ़ में मरवाही विधानसभा उपनिर्वाचन के लिए मतदाता जागरूकता के संदेशों के प्रचार-प्रसार के जरिए मतदाताओं को जानकारी दी गई।

इसमे निर्वाचक साक्षरता क्लबों की महत्वपूर्ण भूमिका रही। झारखण्ड से आये तीनों अधिकारियों ने छत्तीसगढ़ में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देशन में मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों की सराहना की और अधिकारियों ने अपने राज्य में भी इसी तरह मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाने की बात कही।

Next Story