Begin typing your search above and press return to search.

Weather News; फिर लौटी बारिश के साथ ठंड: लोगों ने निकाल लिए गर्म कपड़े, इन राज्यों में 14 फरवरी तक तेज हवाओं के साथ होगी बारिश, चेतावनी जारी...

Weather News; मौसम एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, दक्षिण गुजरात पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। कर्नाटक तट के पूर्वी मध्य अरब सागर से लेकर उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और मध्य महाराष्ट्र...

Weather News; फिर लौटी बारिश के साथ ठंड: लोगों ने निकाल लिए गर्म कपड़े, इन राज्यों में 14 फरवरी तक तेज हवाओं के साथ होगी बारिश, चेतावनी जारी...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Weather News नईदिल्ली। देश में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है। एक बार फिर तेज हवाओं और बारिश के साथ लोगों को ठंड सताने लगी है। फरवरी लगते ही ठंड कम होने से लोगों ने अपने गर्म कपड़े पैक कर रख दिए थे। लेकिन पिछले एक साप्ताह से देश के कई राज्यों में हो रही बारिश से ठंड की वापसी हो गई है। लोग एक बार फिर से गर्म कपड़े पहनकर सड़कों में नजर आ रहे है। वातावरण में हुए बदलाव को देखते हुए मौसम विभाग ने 14 फरवरी तक चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने कहा है कि ऐसा ही हाल कुछ दिनों तक जारी रहेगा।

मौसम एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, दक्षिण गुजरात पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। कर्नाटक तट के पूर्वी मध्य अरब सागर से लेकर उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और मध्य महाराष्ट्र से होते हुए दक्षिण गुजरात क्षेत्र तक एक ट्रफ रेखा निचले स्तर पर चल रही है।

11 से 13 फरवरी के बीच पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में हल्की बारिश संभव है। 12 से 14 फरवरी के बीच दक्षिणी उत्तर प्रदेश, दक्षिणी बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में हल्की बारिश संभव है। 11 फरवरी को तेलंगाना में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है। अगले 2 से 3 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री तक बढ़ सकता है।

पिछले 24 घंटों के दौरान दक्षिणपूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के साथ एक-दो मध्यम बारिश हुई। तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से बहुत हल्की बारिश हुई। कल दक्षिण-पूर्व राजस्थान, दक्षिण बिहार, उत्तरी झारखंड, दिल्ली और गंगीय पश्चिम बंगाल के एक या दो हिस्सों में शीत लहर की स्थिति उत्पन्न हुई। तटीय आंध्र प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में मध्यम कोहरा छाया रहा।





Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story